VVS

आईपीएल 2018 का आगाज आज शाम से शुरू हो जाएगा। आईपीएल का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच आज शाम सात बजे मुंबई स्थित वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं। आईपीएल में अपनी रणनीति को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटोर वीवीएस लक्ष्मण ने खुलकर बात की। वॉर्नर की गैर मौजूदगी के बारे में भी अपनी बात की।

वॉर्नर का न होना दुर्भाग्यपूर्ण

david warner 1522067189

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर डेविड वॉर्नर केपटाउन में हुए टेस्ट मैच के दौरान कप्तान स्टीव स्मिथ और बेन क्रॉफ्ट के साथ दोषी पाए गए थे। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दोनो खिलाड़ियों पर एक साल का प्रतिबंध और बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया। प्रतिबंध के बाद सनराइजर्स हैदबाद ने वॉर्नर को उनके पद से हटा दिया था। हालांकि इस विषय पर बात करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने पूरी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

‘वॉर्नर का हैदराबाद के साथ सफर शानदार रहा। केपटाउन में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।’

वॉर्नर की कमी को भरेंगे विलियम्सन

aa Cover 7kksgu39714q0kj9c09emrnuc4 20170419032932.Medi

वॉर्नर का टीम में ना होना बड़ी क्षति है। इससे मानते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने सबकुछ सही होने की उम्मीद भी जताई। लक्ष्मण का मानना है कि टीम में केन विलियम्सन और  शिखर धवन हर कमी को भरने में सक्षम हैं।

‘केपटाउन की घटना दुर्भाग्यपूर्ण हैं, लेकिन अंतः शिखर धवन और केन विलियम्सन हर कमी को भरने में सक्षम हैं।’

टीम के मेंटोर लक्ष्मण ने कहा कि केन विलियम्सन इस बार आईपीएल में बेहतरीन कर सकते हैं। उन्होंने पहले भी हैदराबाद के लिए बेहतर किया। वो न्यूजीलैंड की टीम में काफी योगदान दे रहे हैं। तभी उन्हें टीम के हर फार्मेट में शामिल किया गया है।

इसलिए धवन को नहीं बनाया गया कप्तान

56bb003cc9f182bdd0596dcc7265522e

बता दें कि इससे पहले हैदराबाद के कप्तान के रूप में शिखर धवन को देखा जा रहा था। लेकिन ऐन वक्त में केन विलियम्सन को टीम का कप्तान घोषित कर दिया गया। वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि पहले धवन को कप्तान बनाना था लेकिन बाद में उनके अतंर्राष्ट्रीय फॉर्म को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया। धवन इंटरनेशनल मैच में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। इस आईपीएल में वो बेहतरीन कर सकते हैं।

”धवन हैदराबाद के लिए कंसिस्ट होकर खेले हैं। मुझे उम्मीद हैं कि ऐसा वो कर सकते हैं। जिस तरह से उन्होंने पूरे सीजन खेला है। वह एक खतरनाक बल्लेबाज हैं। वॉर्नर की अनुपस्थिति में धवन को मैं देख रहा हूं।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *