VVS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी वनडे सीरीज और जल्द शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया गया है जबकि उन्हे टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। रोहित शर्मा आईपीएल 2020 के दौरान चोटिल हो गए थे, आईपीएल के दौरान ही जब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ तो रोहित को अनफिट बताकर उन्हे सीमित ओवर की सीरीज से बाहर कर दिया गया।

रोहित को मौका नहीं मिलने पर उठे सवाल

31 05 2020 19 02 2020 rohit sharma sad 20044435 20333630

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित के अनुपस्थिति में भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज गवां चुकी है। रोहित शर्मा की कमी फैंस को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में खल रही है। टीम इंडिया के साथ ऐसा होने के संकेत पहले ही आ गए थे, शायद इसी वजह से भारतीय फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट ने जब रोहित को टीम इंडिया में नहीं चुना गया तो बीसीसीआई पर सवाल उठाए।

रोहित शर्मा शर्मा फिलहाल भारत में है और वह एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम करने में लगे हुए है। रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 टीम में मौका नहीं मिलने पर कई बड़े सवाल उठे, यह भी सवाल था की अगर रोहित आईपीएल में खेल सकते है तो वह भारतीय टीम के लिए क्यों नहीं खेल सकते है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी बीसीसीआई के इस रवैये पर सवाल उठाए।

वीवीएस लक्ष्मण ने उठाया बीसीसीआई पर सवाल

VVS

रोहित शर्मा को टीम इंडिया में मौका नहीं मिलने के बाद भारतीय टीम के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने सवाल उठाए। इसी क्रम में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण का नाम भी इस में जुड़ गया है। वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा-

“बीसीसीआई ने रोहित शर्मा के मुद्दे पर गलती कर दी है, रोहित शर्मा को टीम के साथ ही भेजना चाहिए था। अगर मैं सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा होता तो उनका टीम में सेलेक्शन करता और नाम के आगे लिखता फिट होने पर खेलेंगें। अब आप रोहित शर्मा को कमर्शियल फ्लाइट के साथ ऑस्ट्रेलिया ले जाएंगे तो वो वहां के नियमों के मुताबिक रूम के बाहर ही नहीं आ सकते, ये बात बीसीसीआई को सोचनी चाहिए थी।”

रोहित शर्मा कब जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

Rohit Sharma

फिलहाल सबसे बड़ा सवाल यही है की रोहित ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना कब होंगे। रोहित शर्मा के बारे में मौजूदा प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 11 दिसंबर को उनका फिटनेस टेस्ट होना है इसके बाद उन्हे ऑस्ट्रेलिया के लिए भेज जाएगा। रोहित शर्मा के आगामी टेस्ट सीरीज में 2 टेस्ट मैच खेलने की उम्मीद है। उन्हे वह जाकर 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहना होगा।