vvs laxman siraj

भारत-इंग्लैंड (England) के बीच खेले जा रहे ओवल (The Oval) का दूसरा दिन का खत्म होने के बाद वीवीएस लक्ष्मण (VVS laxman) ने मोहम्मद सिराज (Mohammed siraj) को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है. इस मैदान की पहली पारी में तेज गेंदबाज को कुछ खास सफलता हासिल नहीं हुई. उन्हें सिर्फ जॉनी बेयरस्टो का विकेट मिला. इसके अलावा वो खाली हाथ ही रहे. क्या कुछ पूर्व दिग्गज ने कहा, जानिए इस खास रिपोर्ट में…

सिराज को लेकर पूर्व क्रकेटर ने साझा की प्रतिक्रिया

VVS laxman

दऱअसल पूर्व भारतीय क्रिकेटर का मानना है कि, भारतीय तेज गेंदबाज सिराज ओवल टेस्ट के दूसरे दिन थके हुए या चोटिल हो सकते हैं. उन्होंने ये अंदाजा गेंदबाज की रफ्तार को देखते हुए लगाया. उनका कहना है कि, सिराज लगातार 130 किमी प्रति घंटे से नीचे गेंदबाजी कर रहे थे. दूसरे दिन के पहले सेशन में कप्तान ने उनका इस्तेमाल सिर्फ 5 ओवर की गेंदबाजी के लिए किया.

हालांकि लंच खत्म होने के बाद जरूर उन्होंने उस वक्त टीम इंडिया को सफलता दिलाई जब भारत पूरी तरह से होप खो चुका था. उन्होंने टीम इंडिया को खेल में वापस लाने के लिए एक अच्छी सोच के साथ जॉनी बेयरस्टो का शिकार किया. इस बारे में ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ हुई बातचीत में, वीवीएस लक्ष्मण (VVS laxman) ने कहा कि भारतीय कप्तान को वो तरीका तलाश करना होगा, जिसके जरिए सिराज उन्हें वो ज्यादा से ज्यादा दे सकते जो वो चाहते हैं.

ओवल टेस्ट में तेज गेंदबाज थके से दिखे

photo 2021 09 04 13 31 09

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि,

“शार्दुल ठाकुर आक्रामक नहीं दिखते और कहीं न कहीं मुझे लगता है (मोहम्मद) कि सिराज चोटिल हैं. क्योंकि उसे जल्दी आप 130 से नीचे गेंदबाजी करते नहीं देखते हैं. ऐसे में या तो वह थक गया है. इसलिए सबसे ज्यादा गेंदबाजी रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव से कराई जा रही है. लेकिन, कोहली को सिराज के इस्तेमाल का तरीका खोजना होगा”.

वीवीएस लक्ष्मण (VVS laxman) आगे बातचीत के दौरान ये भी कहा कि,

“सिराज एक शेर दिल के गेंदबाज हैं जो मैदान पर कदम रखते हैं तो अपना शत प्रतिशत देते हैं. मुझे इस बात की उम्मीद है कि, ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में भी वो अपना पूरा दमखम झोंक देंगे. लेकिन, अगर उन्हें कोई समस्या है तो यह चिंता का विषय है”.

क्या चोटिल हैं सिराज?

photo 2021 09 04 13 32 11

वीवीएस लक्ष्मण (VVS laxman) ने अपने बयान में कहा कि,

“ऐसे इस वजह से भी स्पष्ट हो रहा था क्योंकि जिस तरह से उसने (Mohammed siraj)हेडिंग्ले में गेंदबाजी की थी और उससे पहले नॉटिंघम और लॉर्ड्स में प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए थे उस वक्त वो पूरे पॉजिटिव एनर्जी से भरे हुए थे. जब उन्होंने लॉर्ड्स में आखिरी दिन गेंदबाजी की थी तो उन्हें 4 विकेट हासिल हुए थे. उस वक्त उनमें काफी ज्यादा ऊर्जा थी. हेडिंग्ले में जब उन्होंने तीसरा या चौथा स्पेल डाला तो वह गायब था. कल उन्होंने पहली गेंद फेंकी तो ऐसा लग रहा था कि वह एक निगल ले रहे थे”.

अंत में उन्होंने यह बात भी कही कि,

“यह हो सकता है कोई गेंदबाज जो लगातार उसी तेजी के साथ 3 टेस्ट मैच में गेंदबाजी कर रहा है वो थकावट महसूस कर सकता है. शुरूआत के तीनों मैच में मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की थी. इसलिए विराट कोहली को सिराज का बेहतर इस्तेमाल करने और गेंदबाजों को रोटेट का तरीका खोजने की जरूरत है”.