VVS Laxman on Ajinkya Rahane- IND vs NZ kanpur test 2021
VVS Laxman on Ajinkya Rahane- IND vs NZ kanpur test 2021

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की ओर से खेले गए शॉट सिलेक्शन पर सवाल उठा दिए हैं. पहले मुकाबले में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे अजिंक्य रहाणे पहली पारी में न्यूजीलैंड खिलाफ कानपुर टेस्ट में महज 35 रन बनाकर अपना विकेट दे बैठे. अपनी खराब फॉर्म की वजह से वो पहले भी निशाने पर रहे हैं. इसी बीच वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने उन्हें लेकर क्या कुछ कहा है जानते हैं इस रिपोर्ट में….

अजिंक्य रहाणे की शॉट सिलेक्शन पर भड़के पूर्व क्रिकेटर

VVS Laxman on Ajinkya Rahane

दरअसल जिस की मीडिया रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं उसके मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही ये सीरीज रहाणे के करियर के लिए जरूरी हो सकती है. इस श्रृंखला के बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर भी जाना है. यहां पर भी रहाणे के बल्ले से रन निकलना जरूरी होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ रहाणे की शुरूआत काफी शानदार रही थी.

उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 35 रन बनाए. लेकिन, काइल जैमीसन की एक लेंथ बॉल पर बुरी तरह बोल्ड हो गए. ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को खेलने की लालच में वो गेंद को विकेट पर मार बैठे. रहाणे ने जितनी उम्मीद की थी गेंद उतनी नहीं उछली. इस बारे में वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने स्टार स्पोर्ट्स पर रहाणे के विकेट का आंकलन किया.

कानपुर जैसी पिच पर आप नहीं खेल सकते ऐसे शॉट- पूर्व भारतीय क्रिकेटर

VVS Laxman

इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा रहाणे जो शॉट खेला इस तरह का शॉट उन्हें साउथ अफ्रीका या ऑस्ट्रेलिया में खेलना चाहिए. लक्ष्मण को ये देखने के बाद विश्वास नहीं हुआ कि रहाणे ने इस तरह का शॉट कानपुर के ग्रीन पार्क की पिच पर खेला. उनके शॉट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा,

‘इस तरह का शॉट आप साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में खेल सकते हैं. वहां अगर ज्यादा जगह ना भी हो तो बाउंस के चलते आप स्क्वेअर खेल सकते हैं. लेकिन, कानपुर में ऐसा नहीं कर सकते जहां गेंद पर बिल्कुल ही बाउंस नहीं होता. आपको यहां सीधे बल्ले से खेलना चाहिए. आप ऐंगल बल्ले से नहीं खेल सकते.’