VVS Laxman-NCA

T20 World Cup 2021 के बाद भारतीय क्रिकेट में कई बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। अब जबकि दिग्गज Rahul Dravid ने टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है। तो रिपोर्ट्स के माध्यम से खबर सामने आ रही है कि पूर्व बल्लेबाज VVS Laxman एनसीए प्रमुख की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वीवीएस भी एनसीए का हिस्सा बनकर भारतीय क्रिकेट को निखारने में योगदान दे सकते हैं।

VVS Laxman NCA में आ सकतें हैं

VVS Laxman-NCA-Rahul Dravid-T20 World Cup
VVS Laxman-NCA-Rahul Dravid-T20 World Cup

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज VVS Laxman अब एनसीए के हेड बनने की रेस में सबसे आगे आ गए हैं। चूंकि राहुल द्रविड़ इस रेस से बाहर हो गए हैं और उन्होंने टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन किया है। ‘एएनआई’ के साथ बातचीत करते हुए एक सूत्र ने कहा,

‘हां, द्रविड़ ने टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए अप्लाई किया है और जाहिर तौर पर लक्ष्मण एनसीए के हेड बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। बातचीत जारी है देखना है क्या फैसला होता है।’

द्रविड़ चले टीम इंडिया की राह

VVS Laxman
VVS Laxman

Rahul Dravid लंबे वक्त से एनसीए प्रमुख के तौर पर काम कर रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने के लिए कई युवा खिलाड़ी दिए हैं, जो आज भारत के लिए मैच विनर प्रदर्शन कर रहे हैं। श्रीलंका दौरे के बाद खुद द्रविड़ ने कहा था कि वह जहां हैं, वहीं खुश हैं। मगर अब उन्होंने टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है।

ऐसे में VVS Laxman को NCA प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। वीवीएस के पास भरपूर अनुभव है। उन्होंने भारत के लिए 134 टेस्ट, 86 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने क्रमश: 8781 और 2338 रन बनाए हैं। वीवीएस की बल्लेबाजी के लिए उन्हें विश्व क्रिकेट में वैरी वैरी स्पेशल के नाम से जाना जाता रहा। अब यदि वह एनसीए की जिम्मेदारी संभालते हैं, तो यकीनन ये भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत होंगे।