VVS laxman likely to coach team india in opening t20I against england as per sources

VVS Laxman: इंग्लैंड दौरे पर इस समय भारत की दो टीमें पहुंची हुई हैं. एक टीम इस समय अंग्रेजी टीम के खिलाफ आखिरी निर्णायक टेस्ट मैच खेल रही है. तो वहीं दूसरी टीम टी20 सीरीज की तैयारी में जोरो-शोरो से जुटी हुई है. आज, यानी 5 जुलाई को टेस्ट मैच का आखिरी दिन है और 7 जुलाई को पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा.

इससे एक बात स्पष्ट है कि इन दोनों सीरीजों के बीच कम समय बचा है. लेकिन, इसी बीच इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. जी हां इस मुकाबले में राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच नहीं होंगे. उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) पर इसकी जिम्मेदारी होगी. क्या है इसके पीछे की वजह आइये जानते हैं..

VVS Laxman होंगे पहले टी20 मैच में टीम इंडिया कोच

 VVS Laxman likely to coach team India

इसी बीच सूत्रों के हवाले से आ रही जानकारी की माने तो पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण के साउथेम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में टीम इंडिया के कोच होने की संभावना है. वीवीएस लक्ष्मण वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख हैं. आयरलैंड के खिलाफ राहुल द्रविड़ की गौरमौजूदगी में उन्होंने (VVS Laxman) दो T20I मैचों की सीरीज में कोचिंग की भूमिका निभाई थी. ये मुकाबला 26 और 28 जून खेला गया था और इन दोनों मैचों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी.

आयरलैंड दौरे पर भी भारतीय टीम के साथ नहीं थे द्रविड़

VVS Laxman and rahul dravid

वीवीएस (VVS Laxman) एक कोच के तौर पर भारतीय टीम के साथ थे. क्योंकि नियमित मुख्य कोच राहुल द्रविड़ 1 जुलाई से इंग्लैंड दौरे पर खेले जा रहे आखिरी टेस्ट मैच के लिए लंदन पहुंच चुके थे. भारत और इंग्लैंड के बीच इस दौरान बर्मिंघम के एजबेस्टन में सीरीज का 5वां और अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट के खत्म होते ही दोनों टीमों का आमना-सामना 7 जुलाई से 3 मैचों की टी20 सीरीज में होगा. इस श्रृंखला के लिए टीम का ऐलान भी हो चुका है.

पहले टी20 मैच के बाद टीम से जुड़ेंगे द्रविड़

Rahul Dravid

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राहुल द्रविड़ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे और उसी मैच से पहले सीनियर खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा होंगे. क्योंकि भारतीय चयनकर्ताओं ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए अलग और दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए एक अलग टीम का चुनाव किया है. हालांकि, दोनों टीमों की कमान रोहित शर्मा के कंधों पर ही होगी. क्योंकि अब वो कोरोना महामारी से पूरी तरह उबर चुके हैं. लेकिन, पहले मैच में VVS Laxman कोच की कमान संभालते हुए नजर आ सकते हैं.

4 replies on “IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20I मैच में राहुल द्रविड़ नहीं लक्ष्मण होंगे टीम के कोच, सामने आई बड़ी वजह”

Comments are closed.