674032 chris gayle sehwag

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के 50वें मुकाबलें में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 7 विकेट से हरा डाला. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के तूफानी पारी खेलने वाले क्रिस गेल ने इस मुकाबले में भी भी एक शानदार पारी खेलते हुए 99 रन पर आउट हो गए. लेकिन इस दौरान उन्होंने एक पारी खेली, जिसेक बाद पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें एक नया नाम दे डाला.

गेल 99 रन पर हुए आउट, लेकिन बना डाला ये रिकॉर्ड

IPL 2020 KXIP vs RR: Chris Gayle fined for throwing bat in disgust

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने टी20 करियर का 410वां मैच खेला और यह मुकाबला उनके उनके लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि लेकर आया. लेकिन इस दौरान ये दिर्भाग्य जरुर रहा कि गेल 1 रन से अपने शतक से चूक गए.

इस मैच में क्रिस गेल ने 63 गेंदों पर 8 छक्के और 6 चौके की मदद से 99 रनों की एक तूफानी पारी खेली. लेकिन अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को इस मुकाबले में नहीं जिता सके. जो उनके लिए अच्छी बात नहीं रही, एक शानदार पारी खेलने के बाद भी वो नाराज दिखे.

उन्होंने इस मैच में एक नया रिकॉर्ड बनाया जिसके बाद क्रिकेट जगत के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उन्हें काफी बधाईयां दी और उन्हें अलग-अलग तरह के नाम भी जो अपने आप में बहुत दिलचस्प है. तो गेल की इस मैच में बल्लेबाजी देखती ही बनती हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने गेल को दे दिया ना नाम

I am sure India will make it to semifinals of ICC Cricket World Cup 2015, says Virender Sehwag | Sports News,The Indian Express

शुक्रवार को मैच के दौरान क्रिस गेल द्वारा एक नया रिकॉर्ड बनाने के बाद, तो सोशल मीडिया पर इनके कारनामे को खेल के दिगाजों ने तहे दिल से सलाम किया. अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए मशहूर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने उन्हें अलग नाम देते हुए लिखा कि

“गेल टी20 के सर डॉन ब्रेडमैन है. बिना किसी झिझक के वो एक मनोंरजन के बाप भी हैं.” 

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी कह दी गेल के लिए बात

Cricket Features | Page 118 of 129 | Sportzwiki

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान डेरन सैमी ने क्रिस गेल को बारे में लिखा कि

” मैं दोबारा कहूंगा कि गेल टी20 के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. “

तो वहीं भारत के मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा कि

“एक हजार छक्के! क्या बात है आग अभी भी जारी हैं.”