Virendra Sehwag on team india players
Virendra Sehwag on team india players

यूएई में जारी T20 World Cup 2021 खत्म होने वाला है. इसके बाद आगामी साल फिर से इसका अगला संस्करण खेला जाएगा. उससे पहले वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने इसे लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. इस बारे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर ने क्या कुछ कहा है इसके बारे में हम आपको अपनी इस खबर के जरिए बताने जा रहे हैं.

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के अगले संस्करण को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा सुझाव

Virendra Sehwag
Virendra Sehwag

दरअसल इस टूर्नामेंट का 8वां संस्करण अगले साल ही खेला जाएगा. ऐसे में ज्यादा वक्त ना होने की वजह से पूर्व भारतीय (Indian Cricket Team) बल्लेबाज ने अभी से ही तैयारी करने को लेकर सुझाव दिया है. उनका मानना है कि अगले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में कई युवा खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे और इसके लिए उन्हें अभी से ही तैयार करना होगा. इस मेगा इवेंट के खत्म होने के बाद भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगा.

इस श्रृंखला को लेकर वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने कहा है कि सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवाओं को मौका दिया जाना चाहिए. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. मीडिया खबरों की माने तो लगातार बायो बबल में खेल रहे भारतीय क्रिकेटर्स को इस सीरीज में आराम दिया सकता है. वहीं कप्तानी के लिए केएल राहुल का नाम लगातार सुर्खियों में है.

किन खिलाड़ियों को देना चाहिए आराम

Virendra Sehwag on team india players

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान का कहना है कि इस इवेंट के कई खिलाड़ियों को खुद को तैयार करने के लिए अभी से ही मौके दिए जाने चाहिए. उन्होंने अपने बयान में कुछ खिलाड़ियों के नाम भी सुझाए हैं जो इस वक्त टीम इंडिया के साथ लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. इसके साथ ही इसमें एक युवा क्रिकेटर का भी नाम शामिल है. इस बारे में बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने फेसबुक पर अपने शो वीरूगिरी पर कहा,

“इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और शायद अगले वर्ल्ड कप में रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर भी हो सकते हैं. इन खिलाड़ियों को तैयार किया जा सकता है और मौके दिए जा सकते हैं. क्योंकि वो भविष्य हैं. इसलिए बाकी सीनियर खिलाड़ियों को ब्रेक दिया सकता है ताकि ये खिलाड़ी घर में खेली जा रही टी20 सीरीज में खेल सकें और कुछ अनुभव हासिल कर अगले वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार कर सकें.”

कौन जीतेगा मौजूदा वर्ल्ड कप (Virendra Sehwag)

Virendra Sehwag, T-20 World cup 2021
Virendra Sehwag

अपने शो पर आगे बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने फैंस के सवालों का जवाब भी दिया. इस दौरान एक फैन ने उनसे ये सवाल किया था कि उनके मुताबकि यह वर्ल्ड कप कौन सी टीम जीतेगी. जो इसका जवाब देते हुए उन्होंने इंग्लैंड का नाम लिया था. वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने कहा,

“मुझे लगता है कि फाइनल में एक तरफ पाकिस्तान और दूसरी तरफ इंग्लैंड होगा और मुझे लगता है कि इंग्लैंड यह वर्ल्ड कप जीतेगा.”