आज 15 जनवरी को भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने फेसबुक लाइव किया है जिसमे उन्होंने आईपीएल 2018 की नीलामी को लेकर व अपने स्कूल को लेकर कई रोचक बाते कही है हम इस लेख के जरिये सहवाग द्वारा फेसबुक लाइव पर कही गई बातों के बारें में ही बताएंगे.

इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते है मैच में 

जब सहवाग से इस फेसबुक लाइव में एक प्रशंसक ने पूछा कि किंग्स इलेवन पंजाब किन खिलाड़ियों को राईट टू मैच कार्ड के जरिये रिटेन करेगी, तो इसके जवाब में सहवाग ने कहा,

“हम राईट टू मैच कार्ड में दो भारटीय के रूप में दो शर्मा (इशांत शर्मा, संदीप शर्मा ) को रिटेन कर सकते है रिद्धिमान साहा को रिटेन कर सकते है. वही विदेशी खिलाड़ी के रूप में हम मिलर, मैक्सवेल या अमला किसी को भी रिटेन कर सकते है. यह भी निर्भर करेगा, कि उनका प्राइज कितना जाता है नीलामी में.”

बेन स्टोक्स बिक सकते है सबसे महंगे

आरुष नाम के एक शख्स ने जब सहवाग से पूछा कि आपकों क्या लगता है कि इस बार आईपीएल का सबसे महंगा प्लेयर कौन होगा तो सहवाग ने कहा,

“मुझे लगता है कि कोई ऑलराउंडर सबसे महंगा बिकेगा. जैसे बेन स्टोक्स हो ड्वेन ब्रावो हो या क्रिस लिन हो यह भारतीय में उनादकट हो या युज्वेंद्र चहल हो मुझे लगता है कि यह खिलाड़ी काफी महंगे जायेंगे. लेकिन जो एक खिलाड़ी मुझे सबसे महंगा लगता है वह बेन स्टोक्स है.

वैस यह निर्भर करता है फ्रेंचाइजीयों की इगो पर भी, क्योंकि अगर किसी खिलाड़ी पर दो फ्रेंचाइजीयों की इगो टकरा जाती है तो उस खिलाड़ी का भाव बढ़ जाता है ऐसे पहले दिनेश कार्तिक और युवराज सिंह ले लिए हो चुका है.”

मेरे स्कूल में एजुकेशन और स्पोर्ट्स दोनों में दिया जाता है बहुत ध्यान 

जब एक प्रशंसक ने सहवाग से उनके स्कूल के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, “मेरे स्कूल में एजुकेशन और स्पोर्ट्स दोनों में ही बहु ध्यान दिया जाता है. मेरे स्कूल में इंटरनेशनल स्पोर्ट्स सुविधाये है. क्रिकेट फुटबॉल, टेनिस सभी की सुविधा बहुत शानदार है और सभी अंतर्राष्ट्रीय सुविधाओं से लैस है. मेरे स्कूल में इनोवेशन भी है मैंने अपने स्कूल में बच्चों को मोटिवेट करने के लिए सचिन तेंदुलकर, एम एस धोनी, युवराज सिंह, जहीर खान, वीवीएस लक्ष्मण को लेकर आया हूं.”

यहाँ देखे सहवाग का फेसबुक लाइव 

Posted by Virender Sehwag on Sonntag, 14. Januar 2018