d5dcd14d d06d 4e4f 8442 bd55c0d943fa

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टीम इंडिया को एक बार फिर हराकर जीत दर्ज की हैं. वहीं इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है और 2-0 से बढ़त बना ली है. लेकिन इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को लेकर ये बात कही.

सहवाग ने टीम इंडिया के गेंदबाजों पर कसा तंज

5dbdfdc2 b48b 462b 9a09 0f0b9898c5bb

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया है. लेकिन इस दौरान टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर हार झेलनी पड़ी. लेकिन इस मैच में कमेंट्री कर रहे टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने गेंदबाजों के ख़राब प्रदर्शन पर तंज कसा और उन्होंने कहा कि

“जिस तरह की गेंदबाजी भारतीय टीम के गेंदबाज कर रहे हैं, उसे देखकर यही लगता है कि तीसरे वनडे मैच में वो 400 रन बनवा देंगे. 390 रनों का लक्ष्य सिर्फ भारतीय टीम गेंदबाजी करवा सकतें हैं. ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजी बहुत मजबूत है और वो लक्ष्य को बचाने के लिए जानी जाती हैं.”

दूसरे वनडे में बेहद ख़राब गेंदबाजी

Enzwg0 VoAItT7d scaled

दूसरे वनडे को लेकर इतने सवाल इस लिए खड़े हो रहे हैं क्योंकि जिस तरह वीरेंद्र सहवाग और सभी एक्सपर्टस ने कहा कि भारतीय टीम के गेंदबाजों ने इस मैच में सची बेहद ख़राब प्रदर्शन किया है. इस मैच टीम के दो मुख्य गेंदबाजों ने भी टीम को काफी निराश किया.

वहीं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे क्लास गेंदबाजों ने इस वनडे सीरीज सीरीज में बेहद ख़राब औसत से गेंदबाजी की हैं. मोहम्मद शमी ने 9 ओवर में 73 रन दिए. वहीं जसप्रीत बुमराह ने भी सबसे ज्यादा रन लुटाए, उन्होंने अपने स्पेल में 79 रन दिए.

नवदीप सैनी ने 70 रन दे दिए. स्पिन गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल 71 रन दिए. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन में इन्ही गेंदबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया आते ही इनकी फॉर्म मौसम की तरह पूरे रूप से बदली-बदली नजर आई.

इतने रन से टीम इंडिया को झेलनी पड़ी मात

En0bO15UcAA 6U scaled

भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे वनडे में 389 रन बनवा दिए और टीम इंडिया जवाब में 338 रन ही बना सकी. और इस मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय टीम को मात देते हुए 51 रन से एक फिर शानदार जीत हासिल कर ली. इस हार के साथ ही टीम इंडिया ने वनडे सीरीज भी अपने हाथों से गवां दी हैं. भारतीय टीम लगातार दूसरी बार वनडे सीरीज हारी हैं.