virendra sehwag

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन भारत ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 298 रन बनाए और इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के आउट होने के बाद निचलेक्रम से मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मिलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों के हौसले पस्त कर दिये इन दोनों बल्लेबाजों ने 9वें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी कीशमी और बुमराह की इस पारी को देख पूर्व टेस्ट ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) इनके मुरीद हो गए

सहवाग ने शमी-बुमराह की लक्ष्मण और द्रविड़ से की तुलना

bumrah and shami

भारतीय टीम की दूसरी पारी में अंतिम स्पेशलिस्ट बल्लेबाज ऋषभ पंत के आउट होने के बाद भारत की टूटती  उम्मीदों को जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने थाम लिया। इन दोनों ने 9वें विकेट के लिए नाबाद 89 रन की साझेदारी करते हुए टीम को  बहुत ही बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया।

 इन दोनों की पारी को देखकर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज Virendra Sehwag ने उनकी तुलना तुलना लक्ष्मण और द्रविड़ की उस साझेदारी से कर दी जो उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाई थी। उनका कहना है कि जसप्रीत और शमी की जोड़ी ने बिल्कुल द्रविड़ और लक्ष्मण की जोड़ी की तरह ही जुझारू और मैच जिताऊ जोड़ी है।

वाह मौज कर दी : Virendra Sehwag

dravid and bumrah Virendra Sehwag

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की बल्लेबाजी को देखते हुए खुश होकर पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने ट्वीट कर लिखा- “मौज कर दी. शमी-बुमराह तुम्हें सलाम है. तालियां बजती रहनी चाहिए।”

बता दें सहवाग कमेंट्री के दौरान शमी और बुमराह के शॉट सेलेक्शन से भी बेहद प्रभावित नजर आए थे। बता दें कि शमी और बुमराह ने अपनी पारी के दौरान शानदार कवर ड्राइव और स्ट्रेट ड्राइव भी लगाए जिसे देख सहवाग ने यहां तक कह दिया कि ऐसे शॉट तो विराट कोहली ने भी अब तक नहीं लगाए जो यह दोनों बल्लेबाज लगा रहे हैं