d5dcd14d d06d 4e4f 8442 bd55c0d943fa

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी के मैदान पर खले गया। मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत मैच के दौरान 66 रन से जीत हासिल कर लिए। मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों से बेहद खराब प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला। जिसकी वजह से अब अगले मैच से पहले टीम में बदलाव की मांग उठने लगी है।

अगले मैच से पहले टीम में बदलाव की मांग

Enzwg0 VoAItT7d scaled

मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो पहले टीम के गेंदबाजों ने खराब गेंदबाजी की। मैच में चहल ने 89 रन, सैनी 83 रन और बुमराह ने 10 ओवर में 73 रन खर्च किए। मैच के दौरान जब बल्लेबाजी करने की बारी आई तो टीम के बल्लेबाज भी खराब प्रदर्शन करते नजर आए।

मैच में मयंक अग्रवाल ने 22 रन बनाए वहीं कोहली के बल्ले से 21 गेंद पर 21 रन निकले, टीम के विकेटकीपर केएल राहुल के प्रदर्शन की बात करें तो मैच के दौरान वह 15 गेंद पर 12 रन बनाए। भारतीय खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन को देखते हुए फिलहाल टीम में बदलाव की मांग उठने लगी है। इसी क्रम में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी टीम में बदलाव को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी।

टीम में बदलाव के बारे में बोले सहवाग

Virend

मैच के दौरान कमेंटरी करते हुए वीरेंद्र सहवाग से जब टीम में बदलाव के बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने टीम इंडिया में 2 बदलाव का सुझाव दिया। वीरेंद्र सहवाग ने कहा की आगामी मैच में टीम के प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को शामिल करना चाहिए। हालांकि कुलदीप को किस क्रिकेटर की जगह टीम का हिस्सा बनाना चाहिए सहवाग ने इसपर कुछ स्पष्ट नहीं किया।

वहीं सहवाग ने दूसरे बदलाव के बारे में बताते हुए कहा की शार्दूल ठाकुर को टीम में लाना चाहिए, शार्दूल को नवदीप की जगह टीम में मौका देने के बारे में सहवाग ने सुझाव दिया।

टीम इंडिया के पास गेंदबाजी विकल्प मौजूद

Enz dsqVoAUbaav scaled

भारतीय क्रिकेट टीम के पास तेज गेंदबाजी के लिए टी नटराजन और शार्दूल ठाकुर जैसे शानदार विकल्प मौजूद है, जबकि स्पिन गेंदबाजी में टीम के पास कुलदीप यादव जैसा बेहतर विकल्प मौजूद है। शार्दूल ठाकुर को टीम में मौका देने पर टीम को बड़ा फायदा होने वाला है जिसमें वह अच्छी गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी भी कर सकते है।