jpg 1

शनिवार को हुए डबल धमाके के दूसरे मुकाबलें में चेन्नई के युवा ओपनर बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया. हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स यह मैच हार गयी. लेकिन गायकवाड़ ने मैच के बाद काफी सुर्खियाँ बटोरी. अपनी 101 रनों की पारी में उन्होंने 9 चौक्के और 5 छके लगाए, जिसकी बदौलत चेन्नई ने 189 रनों का बड़ा सा स्कोर खड़ा किया, जिसे राजस्थान ने यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे की शानदार पारी की बदौलत 15 गेंद पहले ही पूरा कर लिया. अब गायकवाड़ को लेकर भारतीय पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने बड़ी बात कही है.

सहवाग ने गायकवाड़ के लिए किया ख़ास ट्वीट

गायकवाड़ को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए काफी बधाइयां मिली. भारतीय टीम के पूर्व धाकड़ ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी. उन्होंने अपने ट्विटर पर गायकवाड़ की फोटो शेयर करते हुए लिखा

“नाम याद रखें. #रुतुराज गायकवाड़.”विशेष खिलाड़ी, बड़ी चीजों के लिए बनाया गया. ये बस विश्व क्रिकेट पर हावी होने से पहले की बात है.भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा: “रुतुराज एक विशेष खिलाड़ी हैं … एक बहुत ही खास खिलाड़ी. अविश्वसनीय प्रतिभा.

शानदार अंदाज में जमाया अपना पहला शतक

IPL14 2581

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजे करने उतरी चेन्नई के तरफ से ओपनर बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक बनाया. गायकवाड ने शुरुवात में आराम से बल्लेबाजी की और 45 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. फिर अगले 50 रन केवल 15 गेंदों पर ठोक दिए. और पारी के अंतिम गेंद पर 108 मीटर का छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया और इसी के साथ उन्होंने इस सीजन में पोलार्ड के सबसे लम्बे छक्के(105 मीटर) को भी पीछे छोड़ दिया.

देर तक बल्लेबाजी करने की थी कोशिश

अपने शानदार शतक के बाद उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए अपनी इस इनिंग के बारे में कहा,

मुझे लगता है कि शुरुआत में विकेट थोड़ा धीमा था, तेज गेंदबाज वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे.योजना यह थी कि अगर मैं 13-14 ओवर तक बल्लेबाजी कर सकता हूँ, तो मैं बाद में इसका फायदा उठा सकता हूँ “मैं सिर्फ गेंद को समय पर देख रहा था और उसी हिसाब से बल्लेबाजी कर रहा था , मैं बड़ा हिट करने के लिए नहीं देख रहा था. हम 160 की तलाश में थे, फिर मैंने सोचा 170, फिर 180 क्यों नहीं, और आखिर में हमें 190 मिल गया.