sehwag

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने आस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद पर अपने अंदाज़ में चुटकी ली है. उन्होंने उस कैमरामैन की फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है जिसने अपने कैमरे से कंगारू खिलाडियों के कारीगरी का राजफाश किया. सहवाग ने मजाकिया लहजे में एक शानदार फिल्मी डायलाग लिख उस कैमरामैन के काम की तारीफ की है.

ट्वीट करते हुए सहवाग ने लिखा,

”गौर से देखिये इस शख्स को. ऑस्कर- द कैमरामैन. इनके कैमरे से बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.”

इसी कैमरामैन के कैमरे से कैमरून बेनक्रॉफ्ट बच नहीं पाए. जिसके बाद पूरे क्रिकेट जगत में आस्ट्रेलिया क्रिकेटरों की थू थू हो रही है. दरअसल, बेनक्रॉफ्ट जब अपनी जेब से कोई पीले रंग की वस्तु निकाल गेंद के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे तब सब कुछ इस कैमरामैन ने कैमरे में कैद कर लिया.
यह वीडियो वायरल होने के बाद कंगारू खिलाडियों की पोल खुल गयी.

वीडियो वायरल होने के बाद बेनक्रॉफ्ट के ऊपर बॉल टैंपरिंग का आरोप लगा, जिसके बाद उन्होंने खुद के ऊपर लगे इन आरोपों को कबूल भी कर लिया था. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह पूर्व नियोजित प्लान था जिसमें टीम के वरिष्ठ खिलाडियों का बेनक्रॉफ्ट पर ऐसा करने को दबाव था लेकिन बेनक्रॉफ्ट ने खुद इस बात को नकार दिया है. इस विवाद को गंभीरता से लेते हुए आस्ट्रेलिया सरकार ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया से कप्तान स्टीव स्मिथ व उपकप्तान डेविड वार्नर को पद से हटाने का आदेश दिया था जिसे मानते हुए क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इन दोनों से कप्तान व उपकप्तान का पद छीन लिया है.
Cameron Bancroft ball tempering 1
अब विकेटकीपर टिम पेन तीसरे टेस्ट मैच में बाकी बचे दो दिन कप्तान पद की जिम्मेदारी संभालेंगे. साथ ही स्मिथ के ऊपर चौथे मैच के लिए प्रतिबंध भी लगा दिया गया है. वहीं उनके ऊपर मैच फीस का 100 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया. इसके अलावा बैनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इतना ही नहीं स्मिथ को आईपीएल में भी जोरदार झटका लगा है. उनसे राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी छीन ली गई है. अब उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम के नए कमान होंगे.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.