Virender Sehwag on CSK future captain

Virender Sehwag: आईपीएल 2022 के खत्म होने में अब बस कुछ ही दिन शेष हैं। वहीं 24 मई को आईपीएल के 15वें सीजन का पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाना है, ये मैच गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा। इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने लीग स्टेज में प्रदर्शन के आधार पर बेस्ट कप्तान का चयन किया है।

यह वह कप्तान है, जिन्होंने लीग स्टेज में सहवाग को अबतक सबसे ज्यादा इम्प्रेस किया है। आइए जानते हैं कि कौन है वो कप्तान जिसके मुरीद वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) हुए हैं….

Virender Sehwag हुए इस टीम के कप्तान से इंप्रेस

Virender Sehwag

आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी सबको इंप्रेस किया है। वीरेंद्र सहवाग ने लीग मैचों में प्रदर्शन के आधार पर गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या को सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना है। सहवाग ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा कि पांड्या ने उन्हें बहुत इम्प्रेस किया है। वीरेंद्र सहवाग ने कहा,

“मुझे नहीं लगा था कि हार्दिक पांड्या इतनी शानदार कप्तानी कर सकते हैं। लेकिन जिस तरह से वह अपनी आक्रामक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं, उसी के विपरीत कप्तानी करते समय वह बेहद ठंडे मिजाज से फैसले लेते हैं। मैं इसलिए ऐसा नहीं कह रहा हूं, क्योंकि गुजरात ने इस सीजन काफी मैच जीते हैं या फिर आशीष नेहरा मेरे दोस्त हैं। हार्दिक पांड्या की कप्तानी ने वास्तव में मुझे खासा प्रभावित किया है। बतौर कप्तान आपको सही समय पर सही फैसले लेने होते हैं, खासकर जब आपकी टीम बॉलिंग कर रही हो। बतौर कप्तान गेंदबाजी में बदलाव करना या फिर सही जगह फील्ड का चुनाव करना चैलेंजिंग होता है।”

ऐसा रहा है गुजरात का प्रदर्शन

LSG vs GT - Gujarat Titans won

आईपीएल 2022 में अगर गुजरात टाइटंस के प्रदर्शन की बात करें, तो टीम ने इस सीजन पुरानी टीमों को धूल चटाई है। जहां पुरानी सफल टीमें इस सीजन फिसड्डी नजर आई है, वहीं गुजरात सीजन की शुरुआत से ही टॉप में रही है। गुजरात ने लीग स्टेज में 14 मुकाबले खेले जिसमें से 10 जीते और चार हारे।

गुजरात प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम थी। मंगलवार यानि 24 मई को गुजरात कोलकाता के एडन गया गार्डन्स में राजस्थान के खिलाफ क्वालीफाइयर-1 खेलेगी। गुजरात ने पूरे सीजन ही सबको इंप्रेस किया है। जिसको देखकर ये कयास लगाई जा रही हैं कि इस सीजन का खिताब गुजरात जीत सकती है।