Virender Sehwag-gill

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) अक्सर अपने मजाकिया अंदाज को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चाओं में बने रहते हैं. उनका यही अंदाज फैंस को खास पसंद आता है. इसी बीच उन्होंने एक ऐसा बयान दिया है जिसे लेकर वो चर्चाओं में आ गए हैं. उन्होंने बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) की ओर से निर्देशित एक फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. क्या कुछ इस फिल्म के बारे में उन्होंने कहा है कि, जानते हैं इस रिपोर्ट के जरिए….

फिल्म का हिस्सा हैं पूर्व क्रिकेटर!

Virender Sehwag

दरअसल हाल ही में एक लाइव शो के दौरान सहवाग ने मजाकिया अंदाज में खुलासा किया कि वह बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) की तरफ से निर्देशित एक फिल्म का हिस्सा हैं. उस दौरान उन्होंने ये बात मजाक में कही. लेकिन, लेकिन कुछ देर के लिए वाकई ऐसा लगा कि, क्या वो वाकई ऐसी किसी फिल्म का हिस्सा हैं. हाल ही में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने क्रिकबज के एक लाइव शो में गौरव कपूर से बातचीत करते हुे कहा कि,

“मैंने अपना खाना बीच में ही छोड़ दिया. शानदार फिल्म बना रहे हैं राजकुमार हिरानी. वह मुझे कहानी सुना रहे थे. मुझे अभी कहानी का आधा हिस्सा सुनना बाकी है.”

शो के दौरान ही टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को भी एक सलाह दी है. उनका कहना है कि, गिल आजाद और बिना डर के बल्लेबाजी करें. टीम के स्कोर के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि बल्लेबाजी क्रम में उनके बाद 9 और बल्लेबाज हैं.

पूर्व क्रिकेटर ने शुभमन गिल को लेकर दिया बड़ा बयान

photo 2021 09 23 19 53 23

इस सिलसिले में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि,

“शुभमन गिल को खुलकर बल्लेबाजी करनी चाहिए. चाहे कैसी भी स्थिति हो. उसे रनों की परवाह नहीं करनी चाहिए. उसके पीछे 9 बल्लेबाज हैं. इसलिए उन्हें ज्यादा नहीं सोचना चाहिए. अगर उसे एक ढीली गेंद मिलती है तो उसे बड़ा हिट करें और नहीं बस इसे टैप करें और सिंगल लें.”

इसके आगे बात को बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि,

“उनके पास खेल के कई महान खिलाड़ियों की तुलना में ज्यादा क्षमता है. पुरानी पीढ़ी के खिलाड़ियों में एक मजबूत मानसिकता थी. जिसकी वजह से उन्हें कामयाबी मिली. यदि गिल को एक कामयाब बल्लेबाज बनना है तो उसे अपनी मानसिकता पर काम करने की आवश्यकता है. टी20 क्रिकेट ऐसा फॉर्मेट नहीं है, जहां आप गेंद दर गेंद स्कोर करते हैं. आप ऐसा लंबे प्रारूपों में करते हैं जहां 50 का स्ट्राइक रेट अच्छा माना जाता है. लेकिन, यह प्रारूप इस तरह बल्लेबाजी करने के लिए है.”

खुद पर दबाव ना बनने दो और खुलकर खेलो- पूर्व क्रिकेटर

photo 2021 09 23 19 53 35

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने आखिर में ये भी कहा कि,

“बल्लेबाजी करते समय दबाव लेने की जरूरत नहीं है. तुम सेट हो जाओ और मारना शुरू करो. यदि ऐसा करने में सफल होते हैं तो आप मैच विनर हैं और अगर नहीं कर पाए तो कोई चिंता नहीं कोई और करेगा. यह प्रतिभा के बारे में नहीं बल्कि मानसिकता के बारे में है. तुम कैसे खेलोगे? बल्लेबाजों के पास छक्का मारने का हुनर ​​तो होता है. लेकिन उनके मन में संदेह और आउट होने का डर उन्हें ऐसा करने से रोकता है.”