virender sehwag-ICC

ICC T20 World cup 2021 के समाप्त होते ही भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) खेल के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. इसका एलान उन्होंने पहले ही कर दिया है. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि, विराट के बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा. इसको लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है. सहवाग (Virender Sehwag) की माने तो टीम इंडिया में कप्तानी के विकल्प तो बहोत सारे है, लेकिन इन विकल्पों में टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सबसे बेहतर है.

रोहित शर्मा है सबसे बेहतर विकल्प: Virender Sehwag

photo 2021 11 05 13 38 34

बीते सितम्बर महीने में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्डकप के बाद खेल के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम की कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया था. उसके बाद से ये चर्चा काफी जोरो से चल रही है कि इस फॉर्मेट में टीम का अगला कप्तान कौन होगा. इस मसले को लेकर पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग (Virender Sehwag) से जब फेसबुक पर एक फैन्स के द्वारा उनके विचार पूछे गये तो उन्होंने कहा,

वैसे तो भारतीय टीम के पास इस फॉर्मेट में कप्तानी के लिए कई सारे विकल्प मौजूद है. लेकिन मेरे हिसाब से रोहित शर्मा सबसे बेहतर विकल्प है. उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस को अपनी अपनी कप्तानी में रिकॉर्ड 5 बार चैंपियन बनाके अपने कप्तानी का हुनर दिखाया है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज से रोहित संभाल सकते है कप्तानी

Virender Sehwag

बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक टीम के अगले कप्तान के संबंध में  में कोई आधिकारिक निर्णय नहीं लिया है, लेकिन ऐसी खबरें हैं कि रोहित 17 नवंबर से शुरू होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला में छोटे प्रारूप में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के साथ होने वाले इस घरेलु श्रिंखला में भारतीय टीम को 3 टी20 मैचो के अलावा 3 टेस्ट मैच भी खेलने है. 

मीडिया रिपोर्ट्स का माना जाए तो इस छोटे फॉर्मेट में टीम की कप्तानी के लिए रोहित के अलावा राहुल (Lokesh Rahul) और ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) भी दावेदारों की लिस्ट में है. राहुल आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी करते है तो पन्त के हाथों में इस साल दिल्ली कैपिटल्स टीम की कमान थी. लेकिन रोहित की कप्तानी के रिकॉर्ड की और देखा जाए तो उनका कप्तान बनना लगभग फिक्स है.