टी नटराजन

आज के दौर में आईपीएल घरेलू क्रिकेटरों के लिए अपनी योग्यता साबित करने में सबसे बड़ी भूमिका निभा रहा है. बीते सालों में देखा गया है कि आईपीएल में दिखाई गयी अपनी प्रतिभा के चलते कई खिलाड़ी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जगह बना पाए है.

बात करे टी नटराजन की तो आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दम पर ही इस साल अन्तर्राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बना पाए है. टी नटराजन ने इस वनडे में शामिल होकर उम्दा प्रदर्शन किया जिसके चलते दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने बड़ी बात कही है.

टी नटराजन की तारीफ में बोले दिग्गज वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहबाग

आपको बता दें टी नटराजन ने वनडे मैच में उम्दा प्रदर्शन के चलते टी20 टीम में अपनी जगह बना ली है. टी नटराजन के अन्तर्राष्ट्रीय वनडे में डेब्यू होने के बाद सहवाग का रिएक्शन सामने निकल कर आया है. सहवाग साल 2017 के आईपीएल में खिलाड़ियो की नीलामी को याद करते हुये बताते है, की उन्होंने किंग्स इलेवन में नटराजन को चुनकर कोई गलती नहीं की थी. सहवाग ने कहा,

”मैं बहुत खुश था, क्योंकि मैंने किंग्स इलेवन में टी नटराजन को चुना था. उस समय हर व्यक्ति सवाल पूछ रहा था की जिस खिलाड़ी ने कभी घरेलू क्रिकेट खेला ही नहीं है, जो केवल टीएनपीएल लीग में खेला है. उसे क्यों चुन लिया गया है.”

30 गुना ज्यादा की कीमत में खरीदा था टी नटराजन को

वीरेंद्र सहबाग

वीरेंद्र सहवाग बताते है की उन्होंने टी नटराजन को बेस प्राइज 10 लाख से, 30 गुना ज्यादा की प्राइज में खरीदा था. ये राशि उस समय टी नटराजन जैसे खिलाड़ी के लिए काफी बड़ी थी. किंग्स इलेवन में इस लेफ्ट आर्म बॉलर को 3 करोड़ की कीमत देकर खरीदा गया था.

टी नटराजन ने वनडे सीरीज के तीसरे मैच में शानदार गेंदबाजी करके साबित करके दिखा दिया की, उस समय चयनकर्ताओ ने उन्हें चुनकर कोई गलती नहीं की थी. सहवाग का कहना है कि उन्होंने तो 2017 में ही टी नटराजन का टैलेंट पहचान लिया था.

टी20 टीम में शामिल होने पर सहबाग ने नटराजन को दी शुभकामनाएं

वीरेंद्र सहबाग

टी नटराजन के टी 20 में शामिल होने पर सहबाग ने उन्हें बधाई देते हुए स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा,

”मैं पैसों को लेकर चिंतित नहीं था. मैं अच्छी तरह से जानता था की नटराजन प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. हमारे पास तमिलनाडु के विकल्प मौजूद थे जो स्लॉग ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करते थे, या अच्छे यॉर्कर डालते थे. मैंने नटराजन के खेलने के वीडियो देखे थे.”