ms dhoni

MS Dhoni: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें एडिशन के लिए अब कुछ ही समय बचे हैं। इसी बीच बुधवार दोपहर को आईपीएल की सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के कप्तानी छोड़ने की खबर सबको दी थी, इस खबर को सुनकर हर कोई हैरान था। इस खबर के बाद से ही सभी क्रिकेटर्स उनके लिए ट्वीट करते हुए नजर आ रहे हैं। इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली का मानना है कि वे कप्तान के रूप में एमएस धोनी (MS Dhoni) के शानदार कार्यकाल को प्रशंसक कभी नहीं भूलेंगे।

MS Dhoni के लिए कही यह बात

विराट कोहली ने गुरुवार को धोनी को शुभकामनाएं देने के लिए ट्विटर पर धोनी के साथ एक तस्वीर साझा की। इस तस्वीर में विराट कोहली एमएस धोनी के गले लगते हुए नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि पीली जर्सी में बतौर कप्तान उनका कार्यकाल शानदार रहा। एक अध्याय जिसे फैंस कभी नहीं भूलेंगे। ने पोस्ट की गई तस्वीर के साथ लिखा,

“येलो जर्सी में लीजेंडरी कप्तानी का कार्यकाल। एक अध्याय प्रशंसक कभी नहीं भूलेंगे। हमेशा सम्मान रहेगा।” 

जडेजा संभालेंगे टीम की कमान

ms dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स के द्वारा जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया कि धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है, लेकिन कैप्टन कूल इस सीजन और आगे भी सीएसके का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे। धोनी के बाद अब टीम कमान रवींद्र जडेजा के हाथों में सौंपी गई है। साथ ही यह भी खबर सामने आई है कि यह आईपीएल सीजन धोनी का लास्ट सीजन होगा। आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च को होगी और पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगा।

IPL में MS Dhoni के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड

MS Dhoni

एमएस धोनी ने आईपीएल में अब तक कुल 220 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने अपने बल्ले से 4746 रन बरसाए हैं। उनका आईपीएल में एवरेज रेट 39.55 और स्ट्राइक रेट 135.83 है। उन्होंने अभी तक एक भी शतक नहीं जड़ा है, हालांकि 23 अर्धशतक उनके नाम है। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 84 रन रहा है।

धोनी ने अब तक आईपीएल में 219 छक्के जड़े हैं और उन्होंने 325 चौके लगाए हैं। बता दें कि, धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम 4 बार आईपीएल की चैंपियन बनी, जबकि 8 बार आईपीएल के फाइनल तक पहुंची।