विश्व की दो सबसे बेहतरीन सफेद गेंद टीमें भारत और इंग्लैंड 1 अगस्त से टेस्ट सीरीज में एक दूसरे की परीक्षा लेना शुरू कर चुकी हैं। खेल के दो दिन हो चुके हैं और यह कहना आसान नहीं कि किस टीम का पलड़ा ज्यादा भारी हैं। ऐसे में विराट कोहली ने शानदार 149 रनों की पारी खेल भारत को संकट से निकाल दिया हैं।

अपनी 149 रनों की पारी पर विराट ने कुछ ऐसा कहा, बीसीआई ने विराट की वीडियो पोस्ट की है

विराट कोहली की इंग्लैंड में यह पहली शतकीय पारी हैं। उन्होंने शतक मार ही मैदान पर इसकी खुशी जाहिर कर दी थी।

विराट ने अपनी 149 रनों की पारी को ले कहा ” आज मै बहुत ज्यादा खुश हूं और आभारी हूँ, कि मुझे इस तरह मौका मिला टीम को वापस खेल में लाने का। अब हम जीत के लिए लड़ने के काबिल हैं। इशांत और उमेश ने मेरा अच्छा साथ दिया, तो वहीं हार्दिक पंड्या ने भी अच्छी बल्लेबाजी की.”

पहली पारी में अच्छी पकड़ के बाद इंग्लैंड की खराब फिनिशिंग

pic credit: getty images

पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत कुछ खाँस नहीं थी। 26 रन के टीम स्कोर पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज कुक को आउट कर अश्विन ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद इंग्लैंड के दो और विकेट जल्द ही गिर गए। यह दोनों विकेट जेंनिंग्स और मलान के रूप में मोहम्मद शमी ने लिए ।

बाद में कप्तान जो रुट और बैरेस्टो ने शानदार पारियां खेली और इंग्लैंड को एक मजबूत स्थिति में ला दिया । लेकिन 216 के टीम स्कोर पर कप्तान विराट की शानदार फील्डिंग से रुट रन आउट हो गए और जल्द ही 287 के स्कोर पर टीम इंग्लैंड सिमट गई ।

भारत की तरफ से अश्विन ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके। तो वहीं शमी, इशांत और उमेश के नाम क्रमश: 2,1 और 1 विकेट रहे।

भारत की अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाया मिडिल आर्डर

Pic credit: Getty images

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी हुई। 50 रनों की शानदार ओपनिंग पार्टनरशिप के बाद भारतीय टीम की पारी लड़खड़ा गई। लेकिन कप्तान विराट कोहली एक तरफ से दीवार की तरह इंग्लिश गेंदबाजो के सामने खड़े रहे । उन्होंने शानदार 149 रनों की पारी खेल भारत को वापस मैच में ला दिया। भारत ने पहली इनिंग में 274 रन बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक सैम कुरेन ने 4 विकेट लिए।

दूसरी पारी में एक विकेट खो चुकी हैं इंग्लैंड

Pic credit: Getty images

अब तक दो दिन का खेल समाप्त हो चुका हैं । 13 रनों की लीड के बाद दूसरी पारी खेलने आई इंग्लैंड टीम 9 रन पर एक विकेट खो दिया हैं। एक बार फिर अश्विन ने कुक को बोल्ड मार पवेलियन भेज दिया हैं।