भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 21 नवंबर को होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की हैं. जिसमे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जमकर तारीफ की हैं. दोनों को ही टीम का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बताया हैं.

अपने सबसे अच्छे स्तर पर क्रिकेट खेले

विराट कोहली ने पहले टी-20 मैच से पहले अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमें उन चीजों पर गौर करना होगा जहां हमे काम करने की जरुरत हैं. एक टीम के तौर पर यह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है, कि हम अपनी खामियों को दूर करे और अपने सबसे अच्छे स्तर पर क्रिकेट खेले.

हम सभी को अपने खेल पर ध्यान देने की जरुरत हैं और अगर सभी प्रदर्शन करेंगे, तो टीम के लिए एक बहुत ही अच्छा नतीजा आएगा. मुझे उम्मीद हैं, कि हम अपने क्रिकेट के स्तर को इस दौरे पर अच्छा रखेंगे और अच्छे नतीजे पायेगे.”

मैं हूं भाग्यशाली कप्तान, कि मेरे पास है बुमराह, भुवी जैसे खिलाड़ी

जब एक पत्रकार ने विराट कोहली से पूछा, कि बुमराह और भुवनेश्वर के अलावा बाकि तेज गेंदबाजो को ज्यादा मौका टीम की प्लेइंग इलेवन में नहीं मिलता हैं, तो इसके जवाब में कोहली ने कहा, “अगर हम शुरूआती मैचों में ही बुमराह या भुवनेश्वर को टीम में शामिल ना करे और हम हार जाये, तो आप कहेंगे, कि आपने महत्वपूर्ण मैचों में बुमराह या भुवनेश्वर को शामिल नहीं किया. 

भुवनेश्वर कुमार और बुमराह अच्छे गेंदबाज इसलिए हैं, क्योंकि वह दोनों ही काफी सोच समझकर गेंदबाजी करते हैं. दोनों ही परिस्थियों को अच्छे से समझते हैं उसके बाद गेंदबाजी करते हैं. 

मैं बहुत भाग्यशाली कप्तान हूं, कि मुझे बुमराह और भुवनेश्वर जैसे गेंदबाज मिले हैं. जो किसी भी परिस्थिति में विकेट लेने की क्षमता रखते हैं. कोई भी अपनी टीम में ऐसे गेंदबाजो को जरुर चाहेगा. “

हम चाहते है विश्व कप तक सभी मैच खेले बुमराह, भुवनेश्वर

विराट कोहली ने अपनी बात को आगे बढ़ते हुए कहा, “वह दोनों इतने अच्छे गेंदबाज हैं, कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं रखा जा सकता हैं, इसलिए कभी-कभी दूसरे तेज गेंदबाजो को बाहर बैठना पड़ता हैं. हालाँकि, उनके वर्कलोड को भी समझते हैं, इसलिए उन्हें कई बार आराम भी दिया जाता हैं. 

फिलहाल विश्व कप हम चाहते हैं, कि बुमराह और भुवी दोनों ही सभी मैच खेले, क्योंकि अब हमारे पास विश्व कप से पहले ज्यादा मैच नहीं बचे हैं, इसलिए हम अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ ही खेले, तो अच्छा हैं.”

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here