shoaib akhtar

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ( Shoaib Akhtar) ने अपने समय में बड़े से बड़े बल्लेबाज की नींद हराम कर दी थी। उनकी तूफानी गेंदबाजी और बाउंस ने तो जाने कितनों के ही विकेट उखाड़े थे। वैसे आपको बता दें कि क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी अख्तर के ही नाम है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहने से पहले शोएब ने कुल 444 विकेट अपने नाम किए हैं। वैसे क्रिकेट के बाद उन्हें अपने बेबाक बयानबाजी के लिए जाना जाता है। इस बार उन्होंने नया कारनामा करते हुए अपनी आलटाइम वनडे प्लेइंग इलेवन चुनी है। चार भारतीय खिलाड़ी उनकी टीम में जरुर हैं।

सचिन तेंदुलकर और गॉर्डन ग्रीनिज को चुना सलामी बल्लेबाज

shoaib

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar ने अपनी चुनी हुई आलटाइम वनडे प्लेइंग इलेवन टीम में सचिन तेंदुलकर और गॉर्डन ग्रीनिज के जिम्मेदार कन्धों पर इस टीम की सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा सौंपा है। वैसे तो ग्रीनिज ने शोएब अख्तर से पहले ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन इस पूर्व तेज गेंदबाज ने उन पर पूरा भरोसा जताया है। इसके बाद उन्होंने पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक को तीसरे नंबर पर टीम में जगह दी है। उनका मानना है कि यह खिलाड़ी उम्र के इस पड़ाव में भी बेहतर बल्लेबाजी का नजारा पेश कर सकता है।

 Shoaib Akhtar ने सईद अनवर को दी टीम में जगह

anwar Shoaib Akhtar

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar ने पाकिस्तान के सईद अनवर को टॉप ऑर्डर में जगह दी। शोएब की प्लेइंग इलेवन में अनवर चौथे नंबर पर हैं। स्पोर्ट्सकीडा से बात करते हुए उन्होंने कहा कि लोग सईद अनवर का नाम मध्यक्रम में देखकर हैरान हैं। लेकिन, मौजूदा समय के गेंदबाजों की वह हवा निकाल देंगे। इतना ही नहीं उन्होंने मध्यक्रम और निचलेक्रम में एमएस धोनी, युवराज सिंह और एडम गिलक्रिस्ट को जगह दी है। इतना ही नहीं उन्होंने तेज गेंदबाज वकार यूनिस के साथ ही दो दिग्गज आलराउंडर खिलाड़ी कपिल देव और वसीम अकरम को भी शामिल किया है।

शेन वार्न को बनाया टीम का कप्तान

warne

रावलपिंडी एक्सप्रेस Shoaib Akhtar ने अपनी इस आलटाइम प्लेइंग इलेवन टीम में दिग्गज स्पिनर शेन वार्न को टीम में जगह देने के साथ ही उन्हें टीम का कप्तान बनाया है। उनका मानना है कि उनसे बेहतर कप्तान टीम को नहीं मिल सकता। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने अपनी इस टीम में कई बड़े नामों को जगह नहीं दी। जिनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, जैक्स कैलिस, शॉन पोलॉक, सनथ जयसूर्या, महेला जयवर्धने और रिकी पोटिंग जैसे दिग्गजों के नाम शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने भी अपने समय में बहुत सारे रिकॉर्डों को तोड़ा है।

 Shoaib Akhtar की ऑल टाइम वनडे प्लेइंग इलेवन- 

गॉर्डन ग्रीनिज, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, एमएस धोनी, एडम गिलक्रिस्ट, युवराज सिंह, वसीम अकरम, वकार यूनिस, कपिल देव, शेन वॉर्न (कप्तान)।