virat

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वर्ल्ड कप से पहले भारतीय फैंस से खास अपनी की. आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप (Women’s World Cup 2022) का आयोजन 4 मार्च से न्यूजीलैंड में होगा. मिताली राज की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत 6 मार्च को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाफ करेगी. इस मैच पर दुनियाभर की निगाहें होंगी. क्योंकि विश्वभर में भारत और पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतजार किया जाता है. वहीं इस मैच के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) ने फैंस से एक अपील कर डाली.

सोशल मीडिया पर Virat Kohli कही ये गुजारिश

भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. विराट किसी ना की वजह से सोशल मीडिया छाये रहते हैं. लेकिन इस बार वो अपनी टीम नहीं बल्कि भारतीय महिला टीम की वजह से सोशल मीडिया पर एक संदेश लेकर आये. कोहली ने सोशल मीडिया पर भारतीय महिला टीम को चीयर करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि

“वीमेन इन ब्लू का उत्साह बढ़ाने और हमारा ब्लू बंधन की ताकत दिखाने का इससे बेहतर और कोई समय नहीं हो सकता, क्योंकि यह आईसीसी महिला विश्व कप 2022 का समय है. भारतीय महिला टीम को चियर करने की अपील की है.”

इन टीमों के बीच खेला जाएगा वर्ल्ड कप 2022

ICC Women's WC 2022

विश्व कप का लोगों को इंतजार रहता है. क्योंकि उनको मुल्क की टीम पूरी दुनिया में अपने देश को रिप्रेजेंट कर रही होती हैं. हर कोई चाहता है उसके मुल्क की टीम जीते और इस खिताब को जीतने का मौका मिले. वहीं अगर भारतीय महिला टीम की बात करें, तो भारतीय महिला टीम साल 2017 के विश्व कप के फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही थी. ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी विश्व कप पर सबसे ज्यादा 6 बार कब्जा किया है. इसके बाद इंग्लैंड का नंबर आता है, जिसने 4 बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. न्यूजीलैंड को एक बार विश्व विजेता बनने का मौका मिला है.

इस साल विश्व कप 2022 में भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश सहित कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं. टूर्नामेंट के मुकाबले राउंड राबिन के तहत खेला जाएगा. सभी टीमें कम से एक बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी. शीर्ष की 4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. खिताबी मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा.