Virat Kohli-Washington

इंग्लैंड पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम को तो झटका लगा ही है, इसके साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) को एक साथ दो बड़े झटके लग चुके हैं. दरअसल ऑफ स्पिनर और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के चोटिल होने के बाद मैनेजमेंट के लिए तो समस्या खड़ी हो ही गई है. इसके साथ ही कप्तान पर इसकी दोहरी मार पड़ी है. क्या है पूरी रिपोर्ट, बताएंगे आपको इस खबर के जरिए…

भारतीय कप्तान Virat Kohli को लगा दोहरा झटका!

Virat Kohli

ब्रिटेन से आ रही खबरों की माने तो इंजरी के बाद सुंदर टीम इंडिया से तो बाहर हो ही चुके हैं. इसके साथ ही ऐसी जानकारी आ रही है कि, वो आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे मुकाबलों से भी बाहर हो सकते हैं. 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ भारत को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. उससे पहले भारतीय टीम को एक के बाद एक झटके लगने जारी हैं. इस सीरीज के बाद आईपीएल का दूसरा चरण सितंबर-अक्टूबर के दौरान यूएई में खेला जाएगा.

दरअसल स्पोर्ट्सकीड़ा के हवाले से आई एक खबर के मुताबिक वॉशिंगटन सुंदर उंगली में लगी चोट की वजह से लंबे समय तक बाहर रह सकते हैं. जानकारी ये भी है कि, अब वो आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मैच में भी आरसीबी (RCB) की ओर से हिस्सा नहीं ले सकेंगे. आईपीएल इस टीम की कप्तानी विराट कोहली (Virat Kohli) के ही हाथों में है. अब जाहिर सी बात है कि, बीसीसीआई (BCCI) सुंदर को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भी फिट रखना चाहता है.

WTC के फाइनल से ही चोट की समस्या से जूझ रहे हैं सुंदर

photo 2021 07 25 14 28 09

इस साल टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में खेला जाएगा. इससे संबंधित पूरे शेड्यूल की भी घोषणा हो चुकी है. डरहम में तीन दिवसीय प्रैक्टिस मुकाबले के दौरान सुंदर को इंजरी का सामना करना पड़ा था. चोट लगने के बाद भी उन्होंने आखिरी दिन फील्डिंग की थी. क्योंकि बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दौरान उन्हें ज्यादा दिक्कतें आ रही थीं. 21 वर्षीय इस खिलाड़ी ने WTC के फाइनल मुकाबले के दौरान ही अपनी उंगली के दर्द के बारे में खुलासा किया था.

उस वक्त बीसीसीआई की मेडिकल टीम की ओर से जारी की गई सलाह के बाद उन्हें दो हफ्ते के लिए आराम देने का फैसला किया गया था. लेकिन, एक फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के बाद उनका दर्द उभर आया है.

वर्ल्ड कप के बाद हो सकती है ऊंगली की सर्जरी

photo 2021 07 25 14 28 38

फिलहाल विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में इंग्लैंड दौरे पर पहुंचे सुंदर को टी20 वर्ल्ड के लिए महत्वपूर्ण तरीके से देखा जा रहा है. इस वजह से बीसीसीआई किसी भी तरह के रिस्क लेने को तैयार नहीं है. ऐसे में ब्रिटेन से लौटने के बाद वो सीधा रिहैब के लिए एनसीए जा सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद उनकी ऊंगली की सर्जरी भी कराई जा सकती है. उनसे पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल होने के बाद टीम से बाहर हुए थे.

फिर तेज गेंदबाज आवेश खान इस लिस्ट में शामिल हुए. ऐसे में जानकारी आ रही है कि, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेजा जा सकता है. लेकिन, बीसीसीआई ने ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. हालांकि विराट कोहली के लिए ये सीरीज जीतना बेहद अहम है.