VVS laxman PTI 630 630

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के कप्तानी को लेकर हमेशा से ही कई सवाल खड़े होते रहे हैं. हालाँकि बहुत ही कम दिग्गज खिलाड़ियों ने इसको लेकर अपनी राय स्पष्ट किया है. लेकिन अब गौतम गंभीर के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने भी विराट कोहली के कप्तानी करने के अंदाज पर सवाल उठाया है.

विराट कोहली की कप्तानी पर बोले वीवीएस लक्ष्मण

VVS Laxman 57 5

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल के वजाय एक बार फिर से पृथ्वी शॉ को मौका देने को लेकर भी एक बड़ा सवाल फिर से खड़ा हुआ है. जिसको लेकर अब कई दिग्गज नाराज नजर आ रहे हैं. पूर्व भारतीय दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने अब इस मुद्दे पर बोलते हुए स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड में उन्होंने बतौर अपना एक अच्छा आदर्श बताया.

जो आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हैं. वो खिलाड़ियों के सामने एक आदर्श पेश करते हैं. लेकिन अभी भी उनके कप्तानी में कुछ कमियां हैं. जिसपर उन्हें भविष्य में बहुत काम करना होगा. जिसके बाद वो और बेहतर कप्तान बन जायेंगे. तारीफ के साथ इस शो में वीवीएस लक्ष्मण ने कोहली के कमियों पर भी बात की.

कप्तान कोहली की कमियों पर बोले वीवीएस लक्ष्मण

तारीफ करने के साथ ही साथ वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली के कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा कि

” खासकर गेंदबाजी करने के बाद फील्डरों को सेट करने में विराट कोहली बहुत रक्षात्मक नजर आते हैं. दूसरी चीज अंतिम एकादश में लगातार बदलाव करना है. अपने अनुभव से मैं कह सकता हूं कि कोई भी खिलाड़ी चाहे वह नया हो या अनुभवी वह स्थिरता, सुरक्षा चाहता है जिससे वह टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान दे सके. इस क्षेत्र में विराट को निश्चित तौर पर सुधार करने की जरूरत है.”

पिंक बॉल टेस्ट मैच ही खेलेंगे विराट कोहली

EpWCafOXIAIiy1F

ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर विराट कोहली एक ही टेस्ट मैच खेलने वाले हैं. जिसके कारण ये मैच बहुत ज्यादा अहम हो जाता है. इस मैच के बाद कोहली अपनी गर्भवती पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ समय बिताएंगे. जिस समय अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे.