befunky 2022 9 4 15 12 20

Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का आज यानि 27 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के साथ मुकाबला है जो सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने आज के मुकाबले में शानदार शुरुआत की और धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाते हुए 180 रन का टारगेट सेट किया है. पिछले मैच के हीरो विराट कोहली ने एक बार फिर से अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम कल इए बड़े स्कोर की नींव रखी. इस पारी का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

शॉट लगा कर खुद चौंक गये Virat Kohli

Virat Kohli
Virat Kohli

कोहली (Virat Kohli) आज एक बार फिर टीम इंडिया के नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने मैदान में उतरे. धीमी लेकिन ठोस शुरुआत के बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी का गियर बदलते हुए आखिरी कुछ ओवरों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की है. 140.91 की स्ट्राइक रेट से नीदरलैंड्स के गेंदबाज़ों की पिटाई करते हुए अर्धशतक जड़ा.

भारतीय पारी के 17वें ओवर में विराट 35 रनों पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे. उन्होंने हाथ खोलकर अपने इरादे बता दिए थे. ऐसे में फ्रेड क्लासेन ने ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली ने अपनी क्लास दिखाते हुए महज़ बॉल को बैट से टच करवाते हुए डीप कवर के ऊपर से कमाल का छक्का लगा दिया. यह शॉट देखकर विराट (Virat Kohli) भी हैरान हुए और उनका रिएक्शन कैमरे में कैद हो गया.

यहां देखें वायरल वीडियो –

कोहली और सूर्या का उठा तूफ़ान

unnamed file

भारत ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन टीम की शुरुआत आज भी ख़राब रही. केएल राहुल सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद कप्तान रोहित और कोहली ने मोर्चा सँभालते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी जारी रखी. रोहित शर्मा ने 39 गेंदों में 53 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे. उनका विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव के रूप में नेदरलैंड्स की परेशानी और ज्यादा बढ़ गयी. उन्होंने कोहली (Virat Kohli) के साथ मिलकर एक और अर्धशतकीय साझेदारी निभाते हुए रन गति को बढ़ा दिया. कोहली ने आज 44 गेंदों में 62 रन की पारी खेली जबकि सूर्यकुमार ने 25 गेंदों में 51 रन बनाकर टीम का स्कोर 179 तक पहुंचा दिया.