vikram rathour and virat

भारतीय टीनम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वेस्टइंड़ीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में पूरी तरह फ्लॉप रहे. उनके बल्ले से बड़ी पारी का आस लागाए बैठे फैंस को निराशा हाथ लगी. भारत और वेस्टइंड़ीज के बीच हुए वनडे सीरीज को लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) आलोचकों के निशाने पर आ गये थे. लोगों का कहना था कि विराट रोहित कप्तानी में जान पूछकर रन नहीं बना रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात का खंडन किया था. वही अब विराट के फॉर्म को लेकर बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) की प्रतिक्रिया सामने आई है.

‘मुझे नहीं लगता कि विराट बुरे दौर से गुजर रहे हैं’

Vikram Rathour

कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में बुधवार से शुरू हो रहे तीन टी20 मैचों में भारत और वेस्टइंडीज का आमना-सामना होगा. विराट कोहली ने दो साल में शतक नहीं बनाया है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ वापस आया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में, कोहली ने 8, 18 और 0 स्कोर रहा. जिसके चलते विराट कोहली को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) ने विराट कोहली (Virat Kohli)  की खराब फॉर्म को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं और कहा,

“उनके साथ कोई विशेष बातचीत नहीं हुई है। मुझे व्यक्तिगत रूप से नहीं लगता कि विराट कम से कम इस प्रारूप में टी20ई और वनडे में खराब दौर से गुजर रहे हैं, उन्होंने हाल ही में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं समझता हूं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी श्रृंखला अपेक्षाकृत खराब रही, लेकिन इस तरह की कोई बातचीत नहीं हुई। वह नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है, हम जिस तरह की तैयारी कर रहे हैं उससे हम खुश हैं इसलिए कोई बातचीत नहीं है, मुझे यकीन है कि आने वाली एक पारी में वह अच्छी बल्लेबाजी करेगा”

टी20 सीरीज में कोहली दिखा सकते हैं विराट रूप

Virat Kohli

भारतीय टीम  ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज को 3-0 से हरा दिया. वहीं भारत की नजर अब तीन मैचों की टी20 सीरीज पर होगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 16 फरवरी को खेला जाएगा. इसके लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी कोलकाता पहुंच गए हैं.

विराट कोहली इस सीरीज के लिए जमकर पसीना बहा रहे है. विराट कोहली वनडे सीरीज में नहीं दिखा पाए, तो अब वो टी20 सीरीज में अपने बल्ले का जौहर दिखाएंगे. वनडे श्रृंखला में, कोहली ने 8, 18 और 0 स्कोर रहा. उनके फैंस इन पारियों से काफी निराश हुए. वो विराट के बल्ले से बढ़ी पारी का इंतजार कर रहे है. जिसका सुखा टी20 सीरीज में खत्म हो सकता है.