413 1

पहले वनडे मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 26 रनों की शानदार जीत दर्ज करने के बाद आज 21 सितम्बर गुरुवार को भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है.

इस दुसरे वनडे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मगर इस दुसरे वनडे मैच में 33.2 ओवर्स में ऐसा ड्रामा देखने को मिला, जिसे भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है.

अंपायर के फैसले से खफा हुए कोहली 

Screenshot 23

दरअसल हुआ यु, कि भारत की पारी का 34वा ओवर्स ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर लेकर आये थे. इस 34वे ओवर्स की दूसरी गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली स्ट्राइक पर थे और वह इस समय 81 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

एश्टन एगर ने विराट कोहली को गेंद कराई और विराट कोहली ने उस गेंद पर चतुराई से शॉट खेलते हुए गेंद को विकेट के पीछे की तरफ स्लिप की ओर खेल दिया.

बाउंड्री पार कर गई थी गेंद 

Screenshot 24

भारतीय कप्तान विराट कोहली द्वारा खेले गये इस नजाकत भरे शॉट से विराट को बाउंड्री मिल गई थी, लेकिन अंपायर अनिल चौधरी ने इस गेंद को एक लीगल गेंद नहीं करार दिया और बॉल को डेड बॉल दे दी.

अपने शतक के नजदीक चार रन ना मिलने से विराट नाखुश हो गये और बड़े ही गुस्से से अंपायर अनिल चौधरी को घूरने लगे.

इस वजह से दी गई डेड बॉल 

Screenshot 25

देखा जाये, तो अंपायर अनिल चौधरी द्वारा एश्टन एगर की इस गेंद को डेड बॉल देना बिलकुल जायज था, क्योंकि जब ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर इस गेंद को करा रहे थे, तो उनके पीछे लगा हुआ छोटा तौलिया मैदान में निचे गिर गया था.

यहाँ देखे इस घटना का वीडियो 

https://twitter.com/FaizalKhan4201/status/910818346827784193

आपने इस वीडियो के जरिये मैदान में हुआ पूरा ड्रामा तो देख ही लिया होगा. वैसे देखा जाये तो मैदान में ये सबकुछ काफी मजेदार था.

Kohli 3801

वैसे आपको बता दे, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच में अपना 31वाँ  शतक बनाने से चुक गये, लेकिन फिर भी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में 92 रन की एक शानदार पारी खेली.

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *