Virat Kohli varun

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 31वां मुकाबला केकेआर और आरसीबी (KKR vs RCB) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को बुरी तरह से शिकस्त का सामना करना पड़ा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम बुरी तरह से फ्लॉप रही. टीम के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक का भी बल्ला नहीं चले. यहां तक कप्तान भी महज 5 रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद पूरी टीम ताश के पत्ते की तरह महज 19 ओवर में 92 रन पर ही ढह गई. जिसका पीछा करने उतरी केकेआर ने 9 विकेट से इस मुकाबले को ओवर में जीत लिया. हार के बाद आरसीबी के कप्तान ने क्या कहा जानते हैं इस रिपोर्ट के जरिए..

यूएई लेग में तास के पत्ते की तरह बिखर गई आरसीबी

Virat Kohli

टॉस जीतने का फायदा बैंगलोर टीम के कप्तान Virat Kohli नहीं उठा सके. पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय टीम पर बुरी तरह से भारी पड़ा. सलामी जोड़ी टूटी तो मिडिल ऑर्डर बिना रन बटोरे ही ढह गया. निचले स्तर के बल्लेबाज भी ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा. मिस्ट्री स्पिनर वरूण चक्रवर्ती ने अपनी जाल में इस तरह आरसीबी के खिलाड़ियों को फंसाया कि, वो समझ ही नहीं पाए कि उन्हें करना क्या था.

 

एबी और मैक्सवेल से फैंस को काफी ज्यादा उम्मीद थी. लेकिन, एबी बिना खाता खोले रसेल का शिकार बने. तो वहीं मैक्सवेल को चक्रवर्ती ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा. इस निराशाजनक हार के बाद कप्तान ने वरूण की तारीफ में कसीदे तो पढ़े ही लेकिन उन्होंने अगले मैच में बेहतरीन वापसी की उम्मीद के संकेत भी दिए हैं. उनका कहना है कि, इस हार की वजह कहीं ना कहीं एक अच्छी पार्टनरशिप का ना हो पाना था. जो सही भी है कि आरसीबी को एक अच्छी शुरूआत नहीं मिली और एक भी खिलाड़ी क्रीज पर टिक नहीं सका.

Virat kohli ने वरूण की तारीफ में पढ़े कसीदे, कमबैक का भी दिया संकेत

photo 2021 09 20 20 18 49 1

आरसीबी के कप्तान ने हार के बार अपने बयान में कहा कि,

“इस सतह पर एक अच्छी साझेदारी हासिल करना जरूरी थी. हमें इतनी जल्दी ओस की उम्मीद नहीं थी. हम इसकी भविष्यवाणी नहीं कर सकते थे. हमने एक विकेट पर 42 रन बनाए और फिर वहां से 20 रन के अंदर करीब 5 विकेट गंवा दिए. जिससे वापसी करना काफी मुश्किल स्थिति है. यह हमारे लिए एक वेक-अप कॉल के जैसा हो सकता है ताकि हम जान सकें कि हमें किस पर काम करना चाहिए”.

photo 2021 09 20 22 52 51

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने ये भी कहा कि,

“आप तर्क दे सकते हैं कि हम जंग खाए हुए थे. लेकिन, पेशेवरों के रूप में आपसे उम्मीद की जाती है कि आप आगे बढ़ें और एडजस्ट करे. वरुण (Varun chakravarthy) भारत के लिए जब खेलेंगे तो वो एक एक्स फैक्टर के रूप में सामने आ सकते हैं. वह निकट भविष्य में भारत के लिए खेलने जा रहा है और यह एक अच्छा संकेत है. हमारे पास 8 में से 5 जीत है. हमें पेशेवर होने की जरूरत है और अपनी ताकत पर टिके रहने और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने की भी आवश्यकता है”.