virat kohli

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर वक्त के साथ और खतरनाक रूप ले रही है। हजारों की संख्या में रोजाना लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। हालांकि इस बीच सरकार ने सभी 18+ साल के लोगों से वैक्सीन लगवाने की बात कही है। अब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वैक्सीन लगवा ली है। इसी के साथ कोहली ने अपने फैंस को एक खास मैसेज भी दिया है।

Virat Kohli ने फैंस को दिया वैक्सीन लगवाने का संदेश

virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोमवार को सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि उन्होंने कोविड-19 से लड़ने के लिए वैक्सीन का पहला डोज़ लगवा लिया है। साथ ही विराट ने अपने फैंस को एक खास संदेश भी दिया है। उन्होंने फोटो के साथ लिखा- आप सभी जितनी जल्दी हो सके वैक्सीन लगवाएं। 

बता दें, भारत में कोरोना वायरस की स्थिति बिगड़ती ही जा रही है। अस्पताल में बेड्स, ऑक्सीजन व डॉक्टरों की कमी है। जिसके चलते हजारों लोग रोज अपनी जान गंवा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने सभी 18 साल से अधिक उम्र के लोगों से वैक्सीन लगवाने की गुजारिश की है, क्योंकि फिलहाल इस महामारी से खुद को व परिवार को बचाने का ये एकमात्र तरीका नजर आ रहा है। अब तक रवि शास्त्री, शिखर धवन, उमेश यादव, अजिंक्य रहाणे वैक्सीन लगवा चुके हैं।

रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ी लगवाएंगे वैक्सीन

virat kohli

भारतीय क्रिकेट टीम को 25 मई से बायो बबल में जाना है। इसके बाद टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी। हालांकि इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उम्मीद जताई है कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम के रवाना होने से पहले वैक्सीन की पहली डोज लगवा लेंगे।

बीसीसीआई इंग्लिश बोर्ड के साथ मिलकर खिलाड़ियों को दूसरी वैक्सीन के प्रबंध पर विचार कर रहा है। ये दौरा तीन महीने से अधिक का होने वाला है। हालांकि यदि यूके सरकार से इसकी अनुमति नहीं मिलेगी, तो भारतीय खिलाड़ियों के लिए यहीं से उन्हें दूसरे डोज की वैक्सीन भिजवाई जाएंगी।