विराट कोहली

भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर विराट कोहली को गुस्से में भड़कते हुए देखा गया है. जिससे जुड़ा अब एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल दूसरे टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय टीम की पारी 286 रन पर समाप्त हो गई थी. ऐसे में इंग्लिश टीम को जीतने कि लिए 482 रन का आंकड़ा पार करना है.

विराट कोहली और अंपायर के बीच खिंचातनी

विराट कोहली

टीम इंडिया की पारी समाप्त होने के बाद मैदान पर अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहला बड़ा झटका तब लगा, जब सिबली 3 रन बनाकर अक्षर पटेल के हाथों आउट होकर पवेलियन लौटे गए. इसके बाद रॉरी बर्न्स ने 2-3 अच्छे शॉट्स खेले और 25 रन बनाकर अश्विन के हाथों आउट होकर चलते बने.

इसके बाद तीसरा बड़ा झटका तब लगा जब जैक लीच बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिए गए, इस दौरान एक के बाद विकेटों का पतन होने से विराट कोहली समेत पूरी भारतीय टीम खुश थी, लेकिन अचानक से जो रूट को लेकर आए अंपायर के डिसिजन पर विवाद खड़ा हो गया.

वीरेंद्र शर्मा से बीच मैदान में रूट के फैसले पर भिड़े विराट कोहली

विराट कोहली-अंपायर

दरअसल कोहली और मैदानी अंपायर वीरेंद्र शर्मा के बीच उस वक्त विवाद खड़ा हो गया जब जो रूट के आउट होने को लेकर भारतीय गेंदबाजों ने जोरदार अपील की. लेकिन मैदानी अंपायन ने नॉटआउट करार दिया. ऐसे में कोहली ने पहले अपने खिलाड़ियों से इस बारे में बातचीत की और फिर रिव्यू लेने का फैसला किया.

विराट कोहली की अपील पर रिव्यू में सामने आया कि जो रूट इंपैक्ट आउट थे, लेकिन मैदानी अंपयार के कॉल पर थर्ड अंपायर ने भी उन्हें नॉटआउट करार दिया. जिसके बाद वीरेंद्र शर्मा और भारतीय कप्तान के बीच नोंकझोंक भी देखने को मिली.

विराट कोहली पर लग सकता है भारी जुर्माना

विराट कोहली-

वीडियो में आप देख सकते हैं कि, कोहली वीरेंद्र शर्मा के फैसले से बिल्कुल असंतुष्ट नजर आए, और गुस्से में वहां से अपनी जगह पर लौट आए. हालांकि रिव्यू में साफ दिख रहा था, कि रूट आउट थे. लेकिन इसके बाद भी उन्हें नॉटआउट करार दिया गया.

फिलहाल ये पहली बार नहीं था, जब विराट कोहली मैदानी अंपायर से कदर बहसबाजी करते हुए देखे गए, इससे पहले वो बल्लेबाजी के दौरान भी अंपायर से भिड़े थे जब उन्हें वीरेंद्र शर्मा ने बीच पिच से न भागने की चेतावनी दी थी. अब इस तरह की आशंकाएं जताई जा रही है कि, मैदानी अंपायर के शिकायत करने के बाद आईसीसी उनके खिलाफ एक्शन ले सकती है, और उन पर जुर्माना भी लगा सकती है. इसके  साथ ही यदि उनपर ज्यादा डीमेरिट पॉइंट मिलते हैं तो फिर उनपर बैन भी लग सकता है.