विराट कोहली

भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन विराट कोहली को अंपायर पर भड़कते हुए देखा गया. जिसका एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. टेस्ट सीरीज के पहले मैच को गंवाने के बाद टीम इंडिया 1-0 से श्रृंखला में पीछे हो गई है. लेकिन मैदान में कई ऐसे वाक्या देखने को मिल जाते हैं, जो फैंस और दर्शकों को भी हैरान कर देते हैं.

अंपायर की इज्जत नहीं की विराट कोहली ने

विराट कोहली

पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें विराट कोहली इस तरह से भाषाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसके अंदाज को सुनकर आप यह अंदाजा लगा सकते हैं, कि वो अपने से किसी बड़े दिग्गज की कैसी इज्जत करते हैं!

दरअसल पहले टेस्ट में मिली बुरी तरह से हार, शायद कप्तान कोहली के लिए सीखने के लिए काफी होगी. प्लेइंग 11 को लेकर पहले दिन से ही वो लगातार आलोचनाओं का सामना करते रहे हैं, ऐसे में जाहिर सी बात है कि, दूसरे टेस्ट मुकाबले मे उस गलती को दोहराना नहीं चाहेंगे.

जोफ्रा की हरकत देख अंपायर पर फूटा विराट कोहली का गुस्सा

विराट कोहली-अंपायर

फिलहाल बात करें विराट कोहली के वायरल हो रहे, वीडियो की तो उसमें जिस लहजे में कप्तान अंपायर के लिए शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं, वो वाकई काफी ज्यादा आलोचक है. कप्तान का गुस्से वाला यह रूप उस दौरान देखने के मिला, जब इंग्लैड के खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर रन लेने के लिए पिच पर दौड़ रहे थे.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि, शॉट्स खेलने के बाद जब जोफ्रा आर्चर रन लेने के लिए भागते हैं, तब पिच के साइड से नहीं बल्कि बीच पिच पर भागते हैं. ऐसे में जब कोहली की नजर आर्चर पर पड़ी है, तो गुस्से में आग बबूला हो जाते हैं, और अंपायर को ही उनकी ड्यूडी याद दिलाने लगते हैं.

अंपायर को ऐसे बोलते हुए विराट कोहली का रिकॉर्ड हुआ वीडियो

विराट कोहली

दरअसल पिच के बीचो-बीच भागने की इजाजत नहीं होती, क्योंकि इससे पिच खराब हो जाती है. यही कारण है, कोहली की नाराजगी भारतीय अंपायर पर फूट पड़ती है, और रिस्पेक्ट को ताक पर रखकर वो गलत तरीके से अंपायर को जोफ्रा की हरकत दिखा हैं.

विराट कोहली वीडियो में साफ कहते हुए सुने जाते हैं कि, ‘ओए, मेनन (नितिन मेनन-अंपायर), सीड रन  रन बीच में भागा है यार (वह पिच के बीच में आसान सिंगल रन भी कर रहे हैं) क्या है ये’. उनके इस बयान पर कई फैंस का भी गुस्सा फूट पड़ा है. कई लोग तो यह कह रहे हैं कि वो दिग्गजों की इज्जत नहीं करते हैं.