ipl 2021 csk vs dc 1633905947

रविवार को हुए आईपीएल 2021 के चेन्नई और दिल्ली के बीच हुए पहले क्वालीफ़ायर मुकाबलें में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने पुराने रंग में नजर आये. धोनी ने आखिरी के ओवरों में अपना आक्रामक अंदाज दिखाते हुए केवल 6 गेंद पर 18 रन ठोक दिए. और चेन्नई को 4 विकेट से मैच जीतकर रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में पंहुचा दिया. उनकी इस बल्लेबाज के बाद सोशल मीडिया पर कई सारे लोगों ने उनकी तारीफ़ की. जिसमे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी शामिल रहे. तो वही सहवाग और प्रीति जिंटा ने भी उनकी तारीफों के पुल बांधे.

विराट ने किया धोनी के लिए एक ख़ास ट्वीट

धोनी की मैच जीताने वाली पारी के बाद विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा- राजा वापस आ गया है (King is back). इस खेल में महान फिनिशर्स में से एक हैं धोनी. उन्होंने मुझे एक बार फिर  अपनी सीट पर उछलने को मजबूर कर दिया.

सहवाग ने अपने चिर-परिचित अंदाज में इन्स्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा, ओम फिनिशाय नमः ! टाइगर अभी जिंदा है. चेन्नई ने शानदार जीत दर्ज की. ऋतुराज टॉप क्लास, उथप्पा ने क्लास दिखाया और धोनी ने बताया कि टेम्परामेंट कितना जरुरी है. पिछले साल खराब परफॉरमेंस के बाद इस साल टीम ने शानदार वापसी की और फाइनल में जगह बनाई.

प्रीति जिंटा और केदार जाधव ने भी की तारीफ़

पंजाब किंग्स की सह-मालकिन प्रीति जिंटा ने ट्वीट कर लिखा, वाह क्या मैच था! मेरी सहानुभूति युवा दिल्ली कैपिटल्स के साथ है. डीसी को अगले मैच की शुभकामनाएं, सभी ने अच्छा खेल दिखाया. आज का मैच चेन्नई के नाम था. मैच फिनिशर धोनी ने फ्रंट से लीड किया और अपने हर खिलाड़ी को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया. समय पड़ने पर कूल भी रहे.

पहले चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी का हिस्सा रह चुके केदार जाधव ने भी धोनी की तारीफ में पुल बांधे. उन्होंने लिखा- बिग स्क्रीन पर सलमान खान और बिग मैच में एमएस धोनी हैं तो पूरा इंडिया सेलिब्रेट करता है और रहेगा.

चेन्नई ने बनायीं फाइनल में अपनी जगह

singh76 1237

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 172 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया. दिल्ली के तरफ से  ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने केवल 34 गेंद पर 60 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. अंतिम ओवरों में कप्तान पंत ने नाबाद 51 और हेट्मायर ने 37 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 172 रनों तक पंहुचा दिया.

172 रनों के जवाब में चेन्नई के तरफ से रुतुराज गायकवाड़ ने 50 गेंदों में 70 रन, रोबिन उथप्पा ने 44 गेंदों में 63 रन रन बनाये. इन दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए शानदार शतकीय साझेदारी की और फिर अंत में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 6 गेंदों में नाबाद 18 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.