suresh

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला  जोहांसबर्ग के वांडरर्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को आसानी से हरा दिया है और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना दी है और अब अगला मुकाबला 21 फरवरी को खेला जाने वाला है। इसी बीच बता दें कि इस मैच में तक़रीबन एक साल बाद सुरेश रैना को भी मौका दिया है जबकि अगले दोनों मैचों में भी खेलते हुए देखे जायेंगे। इस कारण इनके फैन्स बहुत खुश है।

raina

इस मैच में सुरेश रैना ने बल्लेबाजी में तो ज्यादा कुछ ख़ास नहीं किया, हालाँकि इन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया और 7 गेंदों पर धुआंधार बल्लाबेजी करते हुए 15 रन बनाये जिसमें इन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगाया है। रैना ने ऐसे बल्लेबाजी की है जैसे वो पहले से टीम में खेल रहे हो क्योंकि उनमें अपनी वापसी को लेकर कुछ भी डर नहीं था और जल्द ही विकेट गंवा दिया है।

Suresh Raina

सुरेश रैना की वापसी को लेकर क्रिकेट फैन्स खुश तो बहुत है लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि इन्हें सिर्फ बलि का बकरा बनाया गया है क्योंकि भारतीय टीम इस अफ्रीका दौरे पर एकाद को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहा है इस कारण इन्हें विदेशी पिचों पर मौका दिया है, लोगों का कहना है कि रैना को घरेलू मैदानों पर मौका दिया जाने चाहिए था।

इसके अलावा लोग यही बोल रहे है कि रैना को घर में मौका नहीं दिया और अब इस मुश्किल दौर में मौक़ा दिया है और अगर इसमें ये खुद को साबित नहीं कर पाए तो यह उनकी आखिरी सीरीज भी हो सकती है।

बता दें कि रैना ने इस मैच में 15 रनों की पारी खेली है जबकि फील्डिंग इन्होंने बहुत शानदार की और 3 कैच पकड़े है इस प्रकार देखना होगा कि क्या ये अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन कर पायेंगे कि नहीं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *