Virat kohli-UPL

विश्व स्तर पर मौजूदा दौर के सबसे मशहूर क्रिकेटर्स की लिस्ट में से एक टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सोशल मीडिया पर अचानक से ही एक पोस्ट के चलते विवादों का हिस्सा बन गए हैं. अक्सर अपनी खेल तकनीकि को लेकर चर्चा बटोरने वाले कप्तान किस वजह से सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर चढ़े हुए हैं, इसके बारे में जानने के लिए इस पूरी रिपोर्ट को जरूर पढ़ें….

ट्रोलर्स के निशाने पर चढ़े भारतीय कप्तान

Virat kohli

फिलहाल इस समय भारतीय टीम के कप्तान इंग्लैंड दौरे पर हैं. यहां पर 4 अगस्त से टीम इंडिया और इंग्लिश टीम एक-दूसरे के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी. जिसकी तैयारी में भारतीय टीम 20 जुलाई से लगी हुई है. लेकिन, इससे पहले ही भारतीय कप्तान एक विवाद का हिस्सा बन गए हैं. इसके पीछे की वजह उनका एक पोस्ट है. जिसमें वो एक निजी यूनिवर्सिटी का प्रचार कर रहे हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट साझा करते हुए एक निजी यूनिवर्सिटी का प्रचार किया था. इस प्रचार-प्रसार में उन्होंने टोक्यो के प्रतिभागी ओलंपिक खिलाड़ियों के बारे में भी बात की है. उनका ये पोस्ट अब काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसके चलते वो भारतीय फैंस के निशाने पर चढ़े हुए हैं. इसी वजह से उन्हें ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ रहा है.

ऐसी पोस्ट कर बुरी तरह फंसे कप्तान

virat kohli

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से आ रही जानकारियों की माने तो विराट कोहली के इस प्रचार वाले पोस्ट पर एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) को आपत्ति है. यही कारण है कि, उन्हें इसके चलते नोटिस भी जारी किया जा सकता है. इकॉनमिक टाइम्स की ओर से आ रही एक रिपोर्ट की माने तो कप्तान की पोस्ट एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन है.

photo 2021 07 29 16 35 51

ASCI के दिशा-निर्देशों के अनुसार पोस्ट में कोई डिस्क्लेमर नहीं है. यानी कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अभी तक इस बात के बारे में खुलासा नहीं किया है कि, यह एक पेड प्रमोशन है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट करते हुए लिखा था कि,

‘क्या रिकॉर्ड है. भारत के 10 प्रतिशत ओलंपिक खिलाड़ी लवली प्रोफेशलन यूनिवर्सिटी से हैं. मुझे उम्मीद है कि LPU जल्द भारतीय क्रिकेट टीम में भी अपने स्टूटेंड्स को भेजेगी. जय हिंद’

अधिकारियों को देना पड़े सकता है जवाब

939077 895492 virat kohli

हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पोस्ट पर ASCI के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है कि, वो इस मसले पर अपनी पैनी नजरें बनाए हुए हैं. जल्द ही इस मसले को लेकर उनसे इस पर जवाब तलब किया जाएगा.