विराट कोहली

अहमदाबाद के साबरमती में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज़ का तीसरा पिंक बॉल डे-नाइट मैच खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड की टीम सिर्फ 112 रन पर ढेर हो गई,  इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान मैदान पर एक मज़ेदार वाकया हुआ, जिसमें विराट कोहली, इंग्लिश बल्लेबाज बेन स्टोक्स को कुछ जरुरी सलह देते हुए नज़र आए जिसकी अब हर जगह चर्चा हो रही है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है मैच

नरेंद्र मोदी स्टेडियम

भारत-इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का तीसरा पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट मैच अहमदाबाद के साबरमती में नरेंद्र मोदी स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) में खेला जा रहा है। इस मैच ने शुरु होते ही सुर्खिया बटोरनी शुरु कर दी थी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, इंग्लिश कप्तान इस उम्मीद में थे कि सीरीज के पहले टेस्ट की तरह ही अहमदाबाद में भी पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करके भारत को बैकफुट पर धकेल देंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

भारत के गेंदबाजों ने इंग्लिश कप्तान की उम्मीद पर पानी फेरते हुए, अपनी पैनी गेंदबाजी के दम पर पूरी इंग्लिश को 112 रन पर ढेर कर दिया। इसी दौरान इंग्लैंड की पहली पारी के बीच में मैदान पर एक मजेदार वाकया हुआ, जिसमें कप्तान विराट कोहली, इंग्लिश बल्लेबाज बेन स्टोक्स को कुछ जरुरी सलाह देते हुए नज़र आए।

विराट कोहली ने स्टोक्स से कहा आप समय बर्बाद न करें

विराट कोहली

दरअसल, इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे, और भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी। अश्विन जैसे ही गेंद डालने के लिए आगे बढ़े, स्टोक्स ने उन्हें हाथ दिखाते हुए रोक दिया, दरअसल स्टोक्स यह सब करके अश्विन का ध्यान भंग करना चाहते थे।

अब जैसे ही स्टोक्स ने अश्विन को रोका, इसके जवाब में स्लिप में खड़े विराट कोहली स्टोक्स के करीब आए और उन्हें वक्त न बर्बाद करने नसीहत देने लगे। कप्तान कोहली की यह बात स्टम्प कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। जिसमें वे स्टोक्स को साफ कहते सुने जा सकते हैं,  कि आप समय बर्बाद न करें। हालांकि, स्टोक्स ज्यादा समय न बर्बाद करते हुए सिर्फ 24 गेंद पर 6 बना कर आउट हो गए। उन्हें अक्षर पटेल ने अपना शिकार बनाया।

भारत ने बनाई मजबूत पकड़

विराट कोहली

अहमदाबाद के पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम में इंग्लैंड को 112 रन के कुल स्कोर पर ढेर दिया, और भारत ने बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 99 रन बना दिये हैं, जिसमें रोहित शर्मा 57 और अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर नाबाद लौटे।