Virat-Kohli-and-Temba-Bavuma
Courtesy: Google image

कप्तानी छोड़ने के बाद भी दिखा विराट कोहली (Virat Kohli) का आक्रामक अंदाज़. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे श्रृंखला बुधवार 19 जनवरी यानी आज से शुरू हो गई है. पहले मुकाबले में टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. 4 विकेट के नुकसान पर अफ्रीका ने 296 रन बोर्ड पर लगा दिए. कप्तान टेम्बा बावुमा और “रासी” वैन डेर डूसन के शतक की बदौलत अफ्रीका भारत को इतना बड़ा लक्ष्य दे पाई. लेकिन पहली पारी के दौरान विराट कोहली और टेम्बा बावुमा के बीच में तीखी नोक झोंक भी होती हुई दिखाई दी. कप्तानी छोड़ने के बाद भी कोहली (Virat Kohli) का वई बेबाक अंदाज़ देखने को मिला.

Virat Kohli और टेम्बा बावुमा के बीच गरमाया माहौल

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में टेम्बा बावुमा और “रैसी” वैन डेर डूसन ने कमाल की बल्लेबाज़ी की है. साथ ही तीसरी विकेट की पार्टनरशिप के लिए दोनों ने एक साथ मिलकर 200 से भी ज़्यादा रन बनाए हैं. दरअसल हुआ कुछ यूँ कि दक्षिण अफ्रीका की पारी के 35 वे ओवर की चौथी गेंद पर जब टेम्बा बावुमा ने युजवेंद्र चहल की गेंद पर कवर्स की ओर शॉर्ट खेला था तो वहां विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूद थे उन्होंने फ़ौरन बॉल पकड़कर विकेटकीपर एन्ड पर थ्रो फेंक दिया. जब कोहली ने थ्रो फेंका तो गेंद बावुमा के मुंह के बेहद ही करीब से निकली.

थ्रो फेंकने के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच थोड़ी नोकझोंक हुई, दोनों ने एक दूसरे को कुछ कहा. लेकिन इसके बाद दोनों शांत हो गए और फिर से खेल शुरू हो गया.

कुछ ऐसा है मैच का हाल

IND vs SA

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 296 रन जड़ दिए, और इंडिया के सामने 297 रनों का बड़ा लक्ष्य रख दिया. साउथ अफ्रीका की ओर से बल्लेबाज़ी करते हुए कप्तान टेम्बा बावुमा और रैसी” वैन डेर डूसन ने शानदार शतक जड़े.कप्तान बावुमा 110 रन बनाकर ऑउट हो गए जबकि रैसी” वैन डेर डूसन नाबाद 129 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे. इन दोनों की शतक की बदौलत अफ्रीका एक बड़ा लक्ष्य देने में सफल हो पाई.

वहीं दूसरी ओर भारत ने गेंदबाज़ी की शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन मिडिल ओवर्स में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ों ने खासा परेशान किया. टीम इंडिया के लिए पहली पारी में 2 विकेट जसप्रीत बुमराह ने चटकाए जबकि 1 विकेट रविचंद्रन अश्विन को भी मिला.

मैच के दूसरी पारी की भी शुरुआत हो चुकी है. भारतीय टीम को शिखर धवन ने एक अच्छा स्टार्ट दिलवाया. भारत का स्कोर इस समय 20.4 ओवरों के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 108 रन है. धवन अच्छे टच में दिखाई दे रहे हैं, शिखर धवन इस वक्त 68 रनों पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर विराट कोहली (Virat Kohli) भी 26 रनों पर बल्लेबाज़ी करते हुए शिखर का साथ निभा रहे हैं.