विराट कोहली

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम की गेंदबाजी इकाई तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. खासकर तेज गेंदबाजों ने तो पिछले कुछ दिनों में विपक्षी बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया है. अब टीम इंडिया 6 दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज शुरु हो रही है. सीरीज शुरु होने से पहले टीम के कप्तान विराट कोहली ने बताया है कि आगामी टी20 विश्व कप टीम में सिर्फ एक पेसर के शामिल होने की जगह बाकी है.

टीम में एक स्थान के लिए है कॉम्पटीशन

जसप्रीत बुमराह भुवनेश्वर कुमार

टी20 सीरीज शुरु होने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा,

बिल्कुल, टीम में केवल एक प्लेस के लिए कॉम्पटीशन है. इसके लिए टीम में काफी हेल्दी कॉम्पटीशन है और यह देखना वाकई काफी दिलचस्प होगा कि कौन-सा खिलाड़ी उस जगह पर अपना कब्जा जमाता है. मुझे नहीं लगता है कि ये हमारे लिए कोई बड़ी परेशानी है.

जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार दोनों ही टीम के सीनियर गेंदबाज हैं और वह टी20 क्रिकेट में निरंतरता बनाए हुए हैं. भले ही दीपक चाहर अभी टीम में आए हैं लेकिन वाकई वह बेहतरीन बॉलिंग कर रहे हैं.

शमी गेदंबाजी में सुधार कर टीम के लिए हो सकते हैं मददगार

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने खराब दौर से बेहतरीन वापसी की है. पिछले एक साल में शमी ने अपनी तेज गेंदबाजी के दम पर मैच का रुख पलटा है. शमी की गेंदबाजी की बात करते हुए विराट कोहली ने कहा,

जब से शमी ने वापसी की है वह वाकई बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं. अगर वह अपनी रिदम बनाए रखें और टी20 क्रिकेट के लिए अपनी गेंदबाजी में सुधार कर लें तो वह टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया जैसे विकेट पर टीम के लिए नई बॉल से विकेट लेने में काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

और भी 2 गेदंबाजों का प्रदर्शऩ अभी स्कैन किया जा रहा है टीम में तीन गेदंबाजों वाली स्थान पर शामिल करने के लिए. ये काफी अच्छा है क्योंकि सभी गेंदबाज वाकई बेहतरीन प्रदर्शऩ कर रहे हैं.

6 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा पहला मैच

6 दिसंबर यानि कल से भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच टी20 सीरीज शुरु होने वाली है. इसके लिए दोनों ही टीमें मुंबई पहुंचकर तैयारियों में जुट गई हैं. सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. कुछ इस तरह है टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, संजू सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दूबे, सुंदर वाशिंगटन, रवींद्र जडेजा, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार.