विराट कोहली

Virat Kohli की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का सामना करना है। ये फाइनल मैच दोनों टीमों के लिए ही बेहद अहम होगा और सर्वश्रेष्ठ देते हुए दोनों टीमें इसे जीतने के लिए जद्दोजहद करती नजर आएंगी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि Virat Kohli की टीम का ही एक खिलाड़ी टीम इंडिया की सिरदर्दी बढ़ाने वाला है।

Virat Kohli की टीम का हिस्सा थे काइली जैमिसन

virat kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते हैं। फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन में किवी टीम के तेज गेंदबाज काइली जैमिसन को 15 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया।

जैमिसन ने आईपीएल 2021 के 7 मुकाबलों में 9 विकेट हासिल किए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 41 रन देकर तीन विकेट का रहा, बल्‍लेबाजी में उन्‍होंने 19.66 के औसत और 143.90 के स्‍ट्राइक रेट के साथ 41 गेंदों में 59 रन बनाए।

जैमिसन बढ़ाएंगे भारत की सिरदर्दी

Virat Kohli की अगुवाई वाली भारतीय टीम को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करने मैदान पर उतरना है। पिछली बार जब भारत-न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट सीरीज में आमने-सामने आईं थी, तब किवी टीम के तेज गेंदबाज काइली जैमिसन ने भारत के चारों खाने चित्त कर दिए थे।

6 फुट 9 इंच लंबे इस पेसर ने भारत के खिलाफ डेब्यू करते ही अपने प्रदर्शन के दम पर सुर्खियां बटोरीं थीं। अब यदि भारत को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में डंका बजाना है, तो ट्रेंट बोल्ट, मेट हेनरी, नील वैगनर के साथ-साथ काइली जैमिसन का तोड़ भी निकालना होगा। क्योंकि पिछली बार इस लंबे कद के गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजी इकाई को ध्वस्त कर दिया था।

काइली जैमिसन ने किया है प्रभावित

Kyle Jamieson

भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले काइली जैमिसन ने अब तक किवी टीम के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2.39 की इकोनॉमी से 36 विकेट चटकाए हैं। वहीं 56.5 के औसत से 226 रन भी बनाए गए हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि काइली ना केवल एक बेहतरीन पेसर हैं, बल्कि वह निचले क्रम के अच्छे बल्लेबाज हैं, जो आखिर में टीम के स्कोर को आगे बढ़ा सकते हैं।