Suryakumar Yadav wanted to match Yuvraj Singh 6 sixes revealed the video in conversation with Virat

विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) की विस्फोटक बल्लेबाजी के चलते टीम इंडिया ने अपने दूसरे मुकाबले में हांगकांग की टीम को 40 रनों से हरा दिया है. इस जीत के हीरो रहे SKY को 26 गेंद पर नॉटआउट 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के लिए मैच ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया. वहीं इस मैच के खत्म होने के बाद किंग कोहली ने बीसीसीआई टीवी पर सूर्यकुमार का इंटरव्यू लिया. जिसमें SKY ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.

क्या सूर्यकुमार एक ओवर में जड़ने वाले थे 6 छक्के?

Suryakumar Yadav

हांगकांग के खिलाफ एशिया कप 2022 के मैच में भारत के लिए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है. इस दौरान सूर्याकुमार काफी आक्रामक नजर आ रहे थे, क्योंकि सूर्यकुमार ने हांगकांग के तेज गेंदबाज हरून अरशद की पहली तीन गेंदों पर तीन छक्का जड़ दिया था.

जिसके बाद वो चौथी गेंद पर बीट हो गए और फिर पांचवीं गेंद पर भी सूर्या ने छक्का जड़ा. जिस पर विराट कोहली (Virat Kohli)  ने बीसीसीआई टीवी पर सूर्यकुमार का इंटरव्यू लेते हुए पूछा कि क्या आप एक ओवर में 6 छक्के मारने वाले थे? इस पर SKY ने जवाब देते हुए कहा,

“मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहा था, लेकिन युवी पा (युवराज सिंह) के करीब नहीं जा सका.”

Virat Kohli ने युवराज सिंह के 6 छक्कों की तारीफ

Virat Kohli

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज को सिक्सर किंग के नाम से जाना है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के लगाकर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया था. इसलिए उनकी इस पारी को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) ने युवराज सिंह के 6 छक्कों की तारीफ करते हुए कहा,

“वो मैजिकल ओवर था. स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ जड़ना शानदार था वो मैजिकल ओवर था.”

युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 के मैच में लगातार 6 छक्के ठोके थे. उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ही ओवर में सभी गेंदों को बाउंड्री के पार छक्कों के लिए भेजा था. वहीं 6 गेंदों में 6 जड़ने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो युवराज के अलावा इस लिस्ट में  किरोन पोलार्ड ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 6 छक्के जड़े हैं. हर्शल गिब्स पहले क्रिकेटर थे, जिन्होंने ODI क्रिकेट में ये कारनामा अपने नाम किया था.