kohli interview e1607433596960

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच सिडनी के मैदान पर खेला गया। मुकाबले के दौरान भारतीय क्रिकेट ने 6 विकेट से जीत हासिल करके तीन मैचो की सीरीज पर कब्जा जमा लिया और  भारत ने 2-0 से सीरीज में बढ़त बना लिया। मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 194 रन बनाए। जिसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने 2 गेंद शेष रहते ही मैच को जीत लिया।

भारतीय टीम को मैच मे मिली शानदार जीत

Eoi2s7AUYAI BDl scaled

मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन पर नजर डाले तो टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन का नजर देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज टी नटराजन ने एक बार फिर कमल किया और उन्होंने 2 विकेट निकले। उनके किफायती गेंदबाजी के बावजूद भारतीय टीम को 195 रन का लक्ष्य मिला।

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन से शानदार अर्धशतक देखने को मिला। हालांकि इसके बावजूद भारत के लिए मैच जीतना इतना आसान नहीं था। लेकिन बाद में बल्लेबाजी करने मैदान पर आए हार्दिक पंड्या ने टीम के लिए 42 रन बनाकर जीत दिला दी। मैच में जीत के बाद जब कोहली से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कई बातों का जिक्र कीया।

जीत के बाद कोहली ने दिया बयान

indian skipper virat kohli addresses a press 948747

दूसरे टी-20 में जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने मैच प्रेजेंटेशन में कहा –

“हमने टी 20 क्रिकेट में एक टीम के रूप में वास्तव में अच्छा खेला। ये फैक्ट कि हमारे दो मुख्य खिलाड़ी रोहित शर्मा और बुमराह नहीं खेल रहे हैं, और इस तरह जीतना है, मुझे इस टीम पर बहुत गर्व है। सभी ने हाल ही में आईपीएल में 14 खेल खेले हैं और उन्हें अपनी योजनाओं का पता है। नटराजन आउटस्टेंडिंग रहे और शार्दुल भी आज अच्छा किया”

हार्दिक और धवन की किए तारीफ

PbgHnDZW6546

मैच में जीत दिलाने वाले हार्दिक पंड्या और शानदार शुरुआत देने वाले शिखर धवन के बारे में बोलते हुए कोहली ने कहा की-

“हार्दिक ने मैच को खत्म किया और शिखर ने भी शानदार अर्धशतक बनाया । ये पूरी टीम का प्रयास है। हार्दिक टीम में आने के बाद लगातार खुद को एक बेहतर खिलाड़ी की तरह स्थापित कर रहा है।  आज हार्दिक ने जो शानदार खेला हमारे लिए मैच विनिंग नॉक है”