Virat Kohli

IPL 2021 में केकेआर के हाथों मिली 4 विकेट से हार के साथ ही RCB का इस साल भी ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। साथ ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर कप्तान आरसीबी के लिए अपने 9 साल की कप्तानी कार्यकाल के दौरान ट्रॉफी नहीं जीत सके। हार के बाद कोहली काफी भावुक दिखे और वह आंसुओं को भी नहीं रोक पाए। अब उनकी बहन भावना कोहली ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है।

Virat Kohli की बहन ने किया पोस्ट

virat kohli

सोमवार को केकेआर के हाथों मिली हार के साथ बतौर कप्तान आरसीबी को ट्रॉफी जिताने का Virat Kohli का सपना चूर-चूर हो गया। ये उनका RCB कप्तान के रूप में आखिरी मुकाबला रहा, जिसमें वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। आरसीबी की हार के बाद उनकी बहन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए अपने भाई की तारीफ की। भावना कोहली ने लिखा-

‘एक कप्तान के रूप में आपने अपना बेस्ट दिया। आपने हमेशा अपने कंधों को ऊंचा रखा है चाहे परिस्थिति कितनी भी कठिन क्यों न हो। आप हमेशा एक शानदार कप्तान हैं और रहेंगे। यह नाम आरसीबी की कप्तानी का पर्याय है। आप हमेशा के लिए सम्मान और प्रशंसा के योग्य हैं। आप पर गर्व है भाई।’

2016 में पहुंचाया था फाइनल में

Virat Kohli

आईपीएल 2013 में Virat Kohli को RCB का कप्तान नियुक्त किया गया था। पिछले 9 सालों से वह आगे बढ़कर फ्रेंचाइजी का नेतृत्व कर रहे हैं। इस दौरान वह अपनी टीम को एक बार भी ट्रॉफी नहीं जिता सके, लेकिन उन्होंने 2016 में फाइनल में पहुंचाया।

वह टीम के लिए और खुद कोहली के लिए सबसे शानदार सीजन रहा था, क्योंकि उन्होंने 973 रन बनाकर ऑरेन्ज कैप जीती थी। हालांकि फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों कोहली की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। विराट की कप्तानी में बैंगलोर ने 140 मैचों में 66 में जीत दर्ज की और 70 में उसे हार का सामना करना पड़ा।