313115993 1096106691061345 8524867487953373542 n

Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करने वाली भारतीय टीम का सफ़र अब खत्म हो चुका है. इस शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया है. हार के बाद भारतीय फैंस बहुत ही ज्यादा निराश नज़र हैं. फैंस के साथ-साथ खिलाड़ी भी मैदान पर उदास नज़र आये. यहां तक कि कई खिलाड़ियों को तो आलोचना भी झेलनी पड़ रही है. इसी बीच विराट कोहली (Virat Kohli) भी पूरी तरह इस हार से टूट गए हैं. ऐसे वक्त में उनकी बहन भावना ने पूरी टीम को सपोर्ट करते हुए एक भावुक पोस्ट लिखा है.

‘आपने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया’- विराट की बहन

Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) ने वर्ल्ड कप 2022 में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन, विश्व कप से बाहर होने के बाद काफी निराश नज़र आये. ऐसे में उनकी बहन ने अपने भाई को ऐसे वक्त में सपोर्ट किया. उन्होंने अपने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें वो भारतीय टीम और विराट की तारीफ करती हुई नजर आ रही है. उन्होंने लिखा,

“आपने वहां अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. आप फिनिक्स की तरह उभरकर सामने आए. आप पर बहुत गर्व है. हम ऐसी परिस्थितियों में टीम का और ज्यादा सपोर्ट करते हैं क्योंकि हमें मुश्किल वक्त में हमेशा अपने परिवार के साथ खड़ा होना चाहिए.”

Virat Kohli ने वर्ल्ड कप में किया बेहतर प्रदर्शन

Virat Kohli
Virat Kohli

भारतीय टीम भले ही फाइनल में पहुँचने में असफल रही लेकिन भारत के स्टार प्लेयर विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूरे टूर्नामेंट में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. कोहली वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे. उन्होंने 6 पारियों में अभी तक 296 रन बनाये हैं. 6 पारियों में उन्होंने 4 अर्धशतक भी जड़े हैं.

इस दौरान उनका औसत 98.66 तथा स्ट्राइक रेट 136.40 का रहा है. सबसे ख़ास बात कोहली तीन बार नाबाद लौटे. कोहली के अलावा भारतीय टीम के मध्यक्रम के घातक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ही ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने 200 का आंकड़ा पार किया है. सूर्या ने भी 3 अर्धशतकों के साथ 239 रन बनाया है.

इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार

England Team

भारतीय टीम टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी के लिए मैदान में उतरी. केएल राहुल और रोहित शर्मा ने एक बार फिर फैंस को निराश करते हुए अपना विकेट सस्ते में गंवा दिया. नंबर तीन पर आये विराट कोहली ने फिर से एक अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को संभाला. सूर्यकुमार यादव बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे.

निचले क्रम पर पांड्या ने 33 गेंदों में 63 रन बनाकर टीम का स्कोर 168 पर पहुँचाया. इस लक्ष्य का पीछा इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने इतनी बेहतरीन तरीके से किया की इंग्लिश टीम बिना कोई भी विकेट खोये यह मैच 10 विकेट से जीत गयी. इस हार के साथ भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया.