Virat Kohli

Virat Kohli: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद अब भारत ने पहला टेस्ट मुकाबला भी अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के करियर का 100वां टेस्ट मुकाबला था। इस मुकाबले को खेलकर वह 100 टेस्ट मैचों के माइलस्टोन तक पहुंचने वाले 12 वें भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। रविवार को पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने ट्विटर पर एक छोटा सा वीडियो शेयर किया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि क्या है पूर्व कप्तान के इस वीडियो में ….

Virat Kohli ने शेयर किया ट्वीट

6 मार्च को मोहाली में हुए पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 222 रनों से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का यह 100वां टेस्ट मुकाबला था। श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला खेलने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) 100 टेस्ट मैचों के ऐतिहासिक आंकड़े तक पहुंचने वाले 12 वें भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के बाद ट्विटर पर एक संदेश साझा किया। कोहली ने अपने ट्वीट में लिखा,

“यहां पहुंचने का लंबा सफर रहा। उतार-चढ़ाव और सीख से भरा हुआ। यह किसी और तरीके से नहीं होता। आपके सभी समर्थन के लिए धन्यवाद। मेरे परिवार, टीम के साथियों, कोचों और बीसीसीआई को धन्यवाद। आपने इस सफर को सुंदर बनाया है।”

रवींद्र जडेजा ने बनाए 175* रन

Ravindra Jadeja In Mohali

रवींद्र जडेजा अपनी हरफनमौला प्रतिभा के साथ लंबे समय तक खड़े रहे क्योंकि उन्होंने भारत की पारी में नौ विकेट के साथ नाबाद 175 रन बनाए और श्रीलंका की टीम के खिलाफ 222 रन की जीत दर्ज की। भारत दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है, और 12 मार्च से बेंगलुरु में पिंक बॉल टेस्ट जीतकर रबर से पूरे 24 अंक हासिल करना चाहेगा।

एक प्रतियोगिता के रूप में मैच पहले दिन समाप्त हो गया जब भारत ने 357 रन बनाए और फिर जडेजा के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के साथ श्रीलंका के दुख पर ढेर हो गया। 60 साल बाद एक भारतीय ने एक पारी में शतक (175*) रन बनाए और पांच विकेट लिए।