Virat Kohli-PBKS IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में Virat Kohli की टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ टीम का ट्रॉफी जीतने का सपना भी चूर-चूर हो गया। ये बतौर RCB कप्तान कोहली का आखिरी मैच रहा। अब कोहली ने अपने सोशल मीडिया के जरिए एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की है और फैंस को सपोर्ट के लिए शुक्रिया अदा किया है।

Virat Kohli ने शेयर किया पोस्ट

RCB ने सीजन में शानदार प्रदर्श करते हुएम टॉप-4 में जगह बनाई। टीम ने 14 में से 9 मैचों में जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह हासिल की थी। हालांकि नॉकआउट मैच में टीम बिखर गई और आगे नहीं बढ़ सकी। इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा-

“हम जो परिणाम चाहते थे, वो नहीं मिला, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में हमारी टीम के खिलाड़ियों द्वारा दिखाए गए कैरेक्टर पर मुझे बहुत गर्व है। एक निराशाजनक अंत लेकिन हम अपना सिर ऊंचा रख सकते हैं। सभी प्रशंसकों, मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ को हमारा समर्थन करने के लिए धन्यवाद।”

आखिरी आईपीएल मैच तक RCB का हिस्सा रहेंगे कोहली

केकेआर के खिलाफ खेला गया मुकाबला विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए बतौर कप्तान आखिरी मैच रहा। मगर कोहली ने ये साफ कर दिया है कि वह आखिरी मैच तक IPL में RCB के लिए ही खेलेंगे। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कोहली ने कहा था कि,

“मैंने यहां एक ऐसा कल्चर बनाने की पूरी कोशिश की है जहां युवा आ सकें और आजादी और विश्वास के साथ खेल सकें। यह कुछ ऐसा है जो मैंने भारतीय टीम के साथ भी किया है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। मुझे नहीं पता कि प्रतिक्रिया कैसी रही है, लेकिन मैंने हर बार इस फ्रेंचाइजी को 120% दिया है, जो अब मैं एक खिलाड़ी के रूप में करूंगा। यह अगले 3 सालों के लिए उन लोगों के साथ फिर से टीम को बनाने और री ग्रुप करने का एक अच्छा समय है जो इसे आगे बढ़ाएंगे। [उस पर आरसीबी के साथ रहने पर] हां निश्चित रूप से, मैं खुद को कहीं और खेलते हुए नहीं देखता। मेरे लिए वफादारी सबसे ज्यादा मायने रखती है। मैं आईपीएल में आखिरी दिन तक आरसीबी में रहूंगा।”

4 विकेट से मिली RCB को हार

virat kohli

कोलाकाता नाइट राइडर्स के साथ खेले गए मुकाबले में RCB के कप्तान Virat Kohli ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जहां, टीम 139 रनों का लक्ष्य ही खड़ा कर सकी, क्योंकि सुनील नरेन ने अपने स्पेल में 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इसके बाद रन चेज करते हुए KKR ने आखिरी ओवर में 4 विकेट रहते हुए जीत दर्ज कर अगले चरण में खुद को पहुंचाया और RCB का इस सीजन का सफर यही खत्म हो गया।