Pic credit: Getty images

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 21 नवंबर से शुरू हो रहा हैं. इस दौरे में खिलाड़ियों में एग्रेशन दिखना बिल्कुल तय हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एग्रेशन को लेकर एक बड़ा बयान दिया हैं. उन्होंने एग्रेशन का सही मतलब लोगो को बताया हैं.

मेरे लिए एग्रेशन का मतलब हैं ‘जीतने का पैशन’

विराट कोहली से इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब एक पत्रकार ने एग्रेशन का मतलब पूछा, तो विराट ने कहा, “एग्रेशन डिपेंड करता हैं, कि टीम की परिस्थिति और आपकी विपक्षी टीम पर, अगर हमारी विपक्षी टीम एग्रेशन दिखा रही हैं, तो फिर हमें भी उसका जवाब देना पड़ता हैं. 

हमने कभी भी कही भी जाकर पहले स्लेजिंग शुरू नहीं की हैं. हमें अपनी सीमाओं का अच्छे से पता हैं, लेकिन अगर कोई आपकों स्लेज कर रहा हैं, तो उसका जवाब देना जरुरी हो जाता हैं. 

मेरे लिए एग्रेशन का मतलब हैं ‘जीतने का पैशन’, मैं अपनी टीम के लिए हर गेंद पर 120 प्रतिशत देना चाहता हूं और वहीं मेरा एग्रेशन हैं. मैं चाहे बल्लेबाजी करू या अपनी टीम के लिए फील्डिंग करू या फिर ड्रेसिंग रूम में बैठकर जज्बे के साथ टीम को सपोर्ट करू तो वहीं मेरा एग्रेशन हैं.”

ऑस्ट्रेलिया में हम अच्छे नतीजे प्राप्त करना चाहते 

विराट कोहली ने आगे अपने बयान में कहा, “सच कहू, तो मैं व्यक्तिगत रूप से अपने लिए कोई माइलस्टोन नहीं सोच कर आया हूं. मैं सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाने के प्रयास से यहां आया हूं. मेरी कोशिश रहेगी, कि हम यहां सीरीज जीते, फिर उसमे किसी भी खिलाड़ी का प्रदर्शन हो इस बात से फर्क नहीं पड़ता. 

इंग्लैंड में हम सीरीज की अच्छी स्कोरलाइन प्राप्त नहीं कर पाये थे, लेकिन हम चाहते हैं, कि ऑस्ट्रेलिया में हम अच्छे नतीजे प्राप्त करके जाए. 

इंग्लैंड में हम अच्छा खेले, लेकिन कुछ ऐसी छोटी सी गलतियाँ कर बैठे थे. जिसके चलते हमें सीरीज हारनी पड़ी. हम इस दौरे को जीतना चाहते हैं. पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में हमने अच्छा खेल दिखाया था, लेकिन मैच नहीं जीत पाये थे, लेकिन हम इस बार इस चीज को बदलना चाहते हैं.”

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.