virat kohli pc1

एडिलेड के मैदान पर पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय टीम को बहुत ही बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया. सीरीज के पहले मैच में हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बहुत ज्यादा निराश नजर आयें. जिसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है.

शर्मनाक हार पर बोले कप्तान विराट कोहली

Epg3CGXVoAEdSmq456

पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय टीम 8 विकेट से हार गयी. इस हार के साथ 4 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से पीछे हो गयी है. इस हार के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में बात करते हुए कप्तान विराट कोहली ने कहा कि

” इस हार को शब्दों में बयान कर पाना बहुत ज्यादा मुश्किल है. जब आज हम खेलने के लिए उतरे तो हम ऑस्ट्रेलिया से 60+ रनों से आगे थे और फिर हमारी बल्लेबाजी ठह गयी. हमने पिछले 2 दिन बहुत ही अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन एक घंटे के खराब खेल ने हमें मैच में बहुत ज्यादा पीछे कर दिया. जिसके कारण बहुत ज्यादा बुरा भी लगता है. मेरे हिसाब से हमने बल्लेबाजी के दौरान अच्छा इंटेंट नहीं दिखाया. ये कुछ ऐसा है जिससे हमें और बेहतर करने और सीखने की जरुरत है.”

हार की वजह पर बोले कप्तान कोहली

EphHE LVEAIF9Lr

जीत रहे मैच में इस तरह से बुरी तरह से हारने की वजह पर कप्तान विराट कोहली ने कहा कि

” ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजो ने पहली पारी में भी ऐसी गेंदबाजी की थी लेकिन उस समय हम रन बनाने के तरफ देख रहे थे. जिसके कारण हम अलग मानसिकता के साथ खेल रहे थे. उस पारी के दौरान भी कई अच्छी गेंद पड़ी थी. मुझे नहीं लगता है की बहुत कुछ बदल गया. बस माहौल बनाया गया था जहां रन बनाना मुश्किल था. मुझे लगता है कि यह दोनों का संयोजन था- इरादे में कमी, और अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज. जाहिर है आप टीम के कारण के लिए प्रतिबद्ध होना चाहते हैं.”

मोहम्मद शमी के चोट पर बोले विराट कोहली

Epk60tzU0AAdkoM

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के चोट को लेकर भी फैन्स बहुत ज्यादा चिंतित हैं. जिसके बारें में बात करते हुए कप्तान विराट कोहली ने कहा कि

” आत्मविश्वास से लबरेज लड़के इस पर विचार करेंगे और बॉक्सिंग डे पर बेहतर परिणाम के साथ आएंगे. शमी पर कोई खबर नहीं, वह अब स्कैन के लिए जा रहा है. बहुत दर्द में था, अपनी बांह भी नहीं उठा पा रहा था. हम शायद शाम को जानते हैं कि क्या होता है.”