Virat Kohli Rohit sharma gifted Their Bat to Ravi Shastri
Virat Kohli Rohit sharma gifted Their Bat to Ravi Shastri

विराट कोहली (Virat Kohli) ने बीते सोमवार को बतौर कप्तान नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच खेला. इसके साथ ही रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का भी कार्यकाल टीम इंडिया के साथ खत्म हो रहा है. ये पल दोनों ही दिग्गजों के लिए बेहद खास और इमोशनल रहा. सोमवार से ही कप्तान और कोच को लेकर चर्चा जारी है. हालांकि कोहली एक बल्लेबाज के तौर पर टी20 फॉर्मेट में खेलते हुए दिखाई देंगे. लेकिन, रवि शास्त्री के युग का अंत हो चुका है. उन्होंने कप्तान और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से एक खास तोहफा भी मिला है.

इन दोनों खिलाड़ियों ने शास्त्री को दिया खास तोहफा

 Virat Kohli Rohit sharma gifted

नामीबिया के खिलाफ खेला गया मुकाबला टीम इंडिया के लिए काफी भावुक था. एक तरफ कप्तान के तौर पर विराट का ये अंतिम टी20 मैच था. तो वहीं हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri), गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का भी ये सेवा के रूप में आखिरी मुकाबला था. इस विश्व कप के साथ इनका भी कार्यकाल खत्म होना है. इन सभी ने अपने-अपने निजी वजहों से कार्यकाल को आगे ना बढ़ाने का फैसला किया है.

साल 2017 से भारतीय टीम को मुख्य कोच के रूप पर अपनी सेवाएं दे रहे रवि शास्त्री की हर किसी ने जमकर सराहना की. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मौके पर उन्हें खास तोहफा भी दिया. नामीबिया के खिलाफ हुए मैच के बाद 59 वर्षीय कोच ड्रेसिंग रूम से विदाई लेने पर थोड़े भावुक दिखाई दिए. इस दौरान कप्तान और उप-कप्तान ने अपने-अपने बल्ला उन्हें तोहफे के तौर पर दिया.

कोचिंग स्टॉफ को कप्तान ने दिया धन्यवाद

 Virat Kohli Rohit sharma gifted Bat Ravi Shastri

विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित की ओर से मिले इस तोहफे के साथ रवि शास्त्री की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें वो दोनों हाथों में दो बल्ले लिए हुए नजर आ रहे हैं. ये दृश्य आप खुद इस तस्वीर में देख सकते हैं. मैच के बाद कप्तान ने टीम के कोचिंग स्टाफ की तारीफ भी की. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि खिलाड़ी हमेशा ड्रेसिंग रूम में वापस आने के लिए एक्साइटेड रहते थे.

इसी के साथ ही सपोर्ट स्टाफ को अपना अनुभव साझा करने के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया. कोहली ने कहा,

‘उन सभी लोगों (रवि शास्त्री और उनके सपोर्ट स्टाफ) को बहुत-बहुत धन्यवाद. जिन्होंने बीते कुछ सालों में बहुत अच्छा काम किया है. जिसके चलते खिलाड़ियों के में एक बेहतरीन वातावरण तैयार किया गया है. लोग इस ड्रेसिंग रूम में वापस आना पसंद करते थे. उन्होंने वास्तव में बहुत बेहतरीन काम किया है.’ 

Indian Cricket Team को विराट कोहली और रवि शास्त्री के दौर में देखनी पड़ी पांच बड़ी हार | Rohit Sharma होंगे T20 टीम के कप्तान,