सिक्सर किंग युवराज सिंह भले ही क्रिकेट के मैदान से दूर हो लेकिन वह सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। एक बार फिर आज तक को दिए अपने इंटरव्यू में युवराज ने अपनी क्रिकेट लाइफ से जुड़े कई खुलासे किए साथ ही इस वक्त टीम में चल रही समस्याओं पर अपने विचार भी रखे। साथ ही उन्होंने कप्तान विराट कोहली का वर्कलोड कम करने के लिए रोहित शर्मा को टी 20 की कप्तानी सौंपनी की बात भी कही।

रोहित शर्मा रहे हैं सफल कप्तान

रोहित शर्मा

युवराज सिंह ने आज तक को दिए एक इंटरव्यू में कप्तान विराट कोहली के ऊपर से प्रेशर कम करने के लिए रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने की बात करते हुए कहा,

“पहले सिर्फ दो फॉर्मेट हुआ करते थे, वनडे और टेस्ट, तो एक कप्तान रखना अच्छा रहता था। लेकिन अब तीन फॉर्मेट हो चुके हैं और अगर विराट ओवरलोडेड महसूस कर रहे हैं, तो मुझे लगता है कि टी20 फॉर्मेट के लिए कप्तानी किसी और को देनी चाहिए। रोहित काफी सफल कप्तान रहे हैं।”

विराट कोहली का वर्कलोड होगा कम

विराट कोहली

उन्होंने आगे कहा,

“मुझे इसका अंदाजा नहीं है और ये टीम मैनेजमेंट को देखना होगा कि विराट कोहली कितना वर्कलोड ले सकते हैं। क्या उन्हें टी20 टीम के लिए दूसरा कप्तान चाहिए ये पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि भविष्य के लिए वो कैसे देख रहे हैं।

विराट बेस्ट बल्लेबाज रहे हैं, उनका वर्कलोड कैसे मैनेज करना है, ये पूरी तरह से टीम मैनेजमेंट का फैसला रहेगा।”

विराट कोहली हैं तीनों फॉर्मेट के कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। इतना ही नहीं भारतीय क्रिकेट टीम भी टेस्ट में नंबर-1 वनडे में नंबर 2 पर मौजूद है। लेकिन इस कप्तान के नाम अभी तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं आई है। यही कारण है कि कप्तान कोहली को अक्सर सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया जाता है।

इंग्लैंड में खेले गए 50 ओवर वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक तो पहुंची लेकिन नॉक आउट मुकाबले में टॉप ऑर्डर के फेल होते ही टीम का मिडिल ऑर्डर एक्सपोज हो गया। और टीम 18 रनों से मैच हार गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *