शुभमन गिल-विराट कोहली
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने नाम कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर ली हैं, जिन्हें तोड़कर आगे बढ़ना काफी मुश्किल माना जाता है. लेकिन कहते हैं कि, कोई भी रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं. हम बात करें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तो, आज के समय में वो महान खिलाड़ियों की लिस्ट में गिने जाते हैं, जिन्होंने रनों का अंबार लगाने के साथ ही कई खतरनाक कारनामें भी किए हैं.

विराट कोहली भारतीय टीम के एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें टीम का राइट हैंड कहा जाए तो गलत नहीं होगा. लेकिन भविष्य में कुछ ऐसे खिलाड़ी देखने को मिल सकते हैं, जो विराट कोहली से दिग्गज खिलाड़ी की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं. आज की इस रिपोर्ट में हम उन्हीं 5 खिलाड़ियों के बारे मुें बात करेंगे, जो आने वाले समय में स्टार खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

शुभमन गिल

शुभमन गिल-विराट कोहली

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं, भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की, जो आने वाले समय में एक बेहतरीन क्रिकेटर के साथ स्टार खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. शुभमन गिल ने साल 2020 के आखिर में ऑस्ट्रेलियाके खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट डेब्यू किया था.

मेलबर्न में उन्होंने पहली पारी में शानदार 45 रन की पारी खेली थी. इसके बाद दूसरे मैच में शुभमन गिल ने नाबाद 35 रन की पारी खेली थी. इसके बाद सिडनी टेस्ट मैच में भी उन्होंने अपना पहला टेस्ट अर्धशत लगाया था. जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 31 रन बनाए थे.

इस दौरे पर जिस तरह से शुभमन गिल ने 56.67 की औसत से बल्लेबाजी की है. उनके प्रदर्शन के आधार पर कहा जा सकता है कि, यदि शुभमन गिल को टीम में खेलने का मौका मिलता रहा तो आने वाले समय में वो विराट कोहली से बड़े स्टार साबित हो सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse